GT vs KKR: कप्तानी मिलते ही राशिद खान ने KKR को कर दिया तहस-नहस, हैट्रिक लेकर रचा इतिहास
Advertisement
trendingNow11645574

GT vs KKR: कप्तानी मिलते ही राशिद खान ने KKR को कर दिया तहस-नहस, हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

Rashid Khan Hattrick: अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने रविवार को गेंद से कमाल कर दिखाया. उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में पहली हैट्रिक ली. राशिद ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले में ये धमाल मचाया. हालांकि उनकी टीम को जीत नहीं मिल पाई.

rashid khan hattrick

Rashid Khan Hattrick, GT vs KKR Highlights : गुजरात टाइटंस को अहमदाबाद में रविवार को खेले गए आईपीएल-2023 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. गुजरात टीम ने इस मुकाबले से ऐन पहले अपना कप्तान बदला. धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) तबीयत खराब होने के चलते मैच का हिस्सा नहीं बने और स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने कमान संभाली. अफगानिस्तान के इस धाकड़ खिलाड़ी ने फिर विरोधी टीम के बल्लेबाजों को दिन में तारे दिखा दिए और सीजन की पहली हैट्रिक भी अपने नाम की. हालांकि उनकी टीम मुकाबला जीत नहीं पाई.

गुजरात ने आखिरी गेंद पर गंवाया मैच 

गुजरात के कार्यवाहक कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. गुजरात ने विजय शंकर (24 गेंदों पर नाबाद 62 रन, 4 चौके, 5 छक्के) और साई सुदर्शन (38 गेंदों पर 53 रन, 3 चौके, 2 छक्के) के शानदार अर्धशतकों की मदद से 4 विकेट पर 204 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इसके जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स ने वेंकटेश अय्यर (40 गेंदों पर 83 रन, 8 चौके, 5 छक्के) और रिंकू सिंह (21 गेंदों पर नाबाद 48 रन) के दम पर मैच को आखिरी गेंद पर जीता. कोलकाता ने 7 विकेट खोकर 207 रन बनाए. रिंकू ने आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के जड़े.

पारी के 17वें ओवर में हैट्रिक

इस बीच गुजरात टाइटंस के धुरंधर स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने आईपीएल के 16वें सीजन की 2023 की पहली हैट्रिक अपने नाम कर ली. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में रविवार को यह कीर्तिमान हासिल किया. राशिद ने पारी के 17वें ओवर की शुरुआती तीनों गेंदों पर विकेट अपने नाम किए. उन्होंने पहली गेंद पर आंद्रे रसेल, दूसरी पर सुनील नरेन और तीसरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर को पवेलियन की राह दिखाई.

 

गुजरात के लिए पहली हैट्रिक

राशिद ने पहली बार आईपीएल में हैट्रिक लेने का कमाल किया है. इससे पहले राशिद के नाम अलग-अलग टी20 लीग में कुल 3 हैट्रिक हैं. अब वह इस फॉर्मेट में 4 हैट्रिक लेने वाले दुनिया के एकमात्र गेंदबाज बन गए हैं. इतना ही नहीं, गुजरात टाइटंस के लिए हैट्रिक लेने वाले भी राशिद पहले क्रिकेटर बन गए हैं. 

 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news