WTC Final में ये होगी भारत की Playing 11, कप्तान रोहित तोड़ेंगे इस खिलाड़ी का दिल!
Advertisement
trendingNow11719639

WTC Final में ये होगी भारत की Playing 11, कप्तान रोहित तोड़ेंगे इस खिलाड़ी का दिल!

WTC Final 2023: टीम इंडिया 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलेगी. इंग्लैंड के शहर लंदन में स्थित केनिंगटन ओवल के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेला जाएगा. भारत ने 10 साल पहले आखिरी बार ICC का कोई खिताब जीता था. 

WTC Final 2023

ICC WTC Final 2023: टीम इंडिया 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलेगी. इंग्लैंड के शहर लंदन में स्थित केनिंगटन ओवल के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेला जाएगा. भारत ने 10 साल पहले आखिरी बार ICC का कोई खिताब जीता था. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया साल 2013 से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए जी जान लगा देगी. भारत का इस साल का पहला सबसे बड़ा टारगेट वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) की ट्रॉफी अपने नाम करना है. भारत अगर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के खिताब को जीत लेता है, तो वह साल 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद पहली ICC ट्रॉफी पर कब्जा जमा लेगा. कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेंगे और कुछ खिलाड़ियों को मौका नहीं देकर दिल भी तोड़ देंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.

ओपनर

इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर रोहित शर्मा के साथ जब शुभमन गिल ओपनिंग के लिए उतरेंगे तो वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से टीम इंडिया को एक ताबड़तोड़ शुरुआत दे सकते हैं. केनिंगटन ओवल (लंदन) का मैदान शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज को बहुत रास आएगा. शुभमन गिल IPL 2023 में 890 रन बनाकर आ रहे हैं. हाल ही के दिनों में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी टीम इंडिया की पहली पसंद मानी जा रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में भी कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. 

मिडिल ऑर्डर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में नंबर 3 पर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को उतारा जाएगा. नंबर 4 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उतरेंगे. नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे को उतारा जाएगा. अजिंक्य रहाणे साल 2014, 2018 और 2021 के दौरे पर इंग्लैंड में टेस्ट खेलने का अनुभव रखते हैं. अजिंक्य रहाणे जैसा अनुभवी बल्लेबाज जब टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में खेलेगा तो उसे जबरदस्त मजबूती मिलेगी.

लोअर मिडिल ऑर्डर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में नंबर 6 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में नंबर 7 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दे सकते हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ड्रॉप कर सकते हैं, जो बल्लेबाजी में फ्लॉप साबित हो रहे हैं. केएस भरत की विकेटकीपिंग भी खास नहीं है. टेस्ट मैचों में लंबी विकेटकीपिंग के बाद नंबर 6 से ऊपर बल्लेबाजी करना किसी भी विकेटकीपर के लिए बड़ी चुनौती माना जाता है. ऐसे में ईशान किशन  नंबर 7 पर बल्लेबाजी करेंगे और विकेटकीपर का रोल भी निभाएंगे. 

स्पिनर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में कप्तान रोहित शर्मा एकमात्र स्पिनर के तौर पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे. केनिंगटन ओवल (लंदन) की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए कुछ मददगार मानी जाती है. ऐसे में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा इस पिच पर कंगारू टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं.
 
ये होंगे तेज गेंदबाज 

कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे. ऐसे में प्लेइंग इलेवन से फिर शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट को बाहर बैठना होगा.

Trending news