close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO : संदीप शर्मा के 'जादुई' स्पैल का शिकार बने दुनिया के स्टार बल्लेबाज गेल-कोहली-डीविलियर्स

 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण में एक और हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 मैचों में पांचवीं जीत के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की है. बेंगलुरु ने अपने 12वें मैच में शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब को 138 रनों पर सीमित कर दिया, लेकिन उसके कद्दावर बल्लेबाज इस स्कोर को भी नहीं हासिल कर सके. मंदीप सिंह ने सबसे अधिक 46 रन बनाए जबकि शेष बल्लेबाजों से शेष रन भी नहीं बन सका.

VIDEO : संदीप शर्मा के 'जादुई' स्पैल का शिकार बने दुनिया के स्टार बल्लेबाज गेल-कोहली-डीविलियर्स
संदीप शर्मा ने आईपीएल इतिहास में पहली बार क्रिस गेल, डिविलियर्स और विराट कोहली को एक साथ आउट करने का कारनामा किया (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण में एक और हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 मैचों में पांचवीं जीत के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की है. बेंगलुरु ने अपने 12वें मैच में शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब को 138 रनों पर सीमित कर दिया, लेकिन उसके कद्दावर बल्लेबाज इस स्कोर को भी नहीं हासिल कर सके. मंदीप सिंह ने सबसे अधिक 46 रन बनाए जबकि शेष बल्लेबाजों से शेष रन भी नहीं बन सका.

स्टार बल्लेबाजों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुए. क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके सामने दुनिया का हर गेंदबाज छोटा नजर आता है. कैसी भी गेंद हो, कोई भी गेंदबाज हो, अगर सामने ये बल्लेबाज हैं तो बल्ले से सिर्फ शॉट ही निकलेंगें, लेकिन शुक्रवार को हुए मैच में एक गेंदबाज के सामने इन तीनों बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेक दिए. 

किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 19 रनों से हरा दिया. यूं तो पंजाब की जीत के हीरो अक्षर पटेल रहे, जिन्होंने 38 रन की अहम पारी खेलने के अलावा गेंदबाजी में भी तीन विकेट लिए. लेकिन असली खिलाड़ी साबित हुए संदीप शर्मा. 

पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा ने 22 रन देकर क्रिकेट की दुनिया के तीन सबसे बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. संदीप शर्मा इसके साथ ही दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक ही मैच में क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाज को आउट किया.

संदीप शर्मा ने आईपीएल इतिहास में पहली बार क्रिस गेल, डिविलियर्स और विराट कोहली को एक साथ आउट करने का कारनामा किया.

ऐसे किया दिग्गज बल्लेबाजों को आउट 

संदीप शर्मा ने पारी की चौथी गेंद पर क्रिस गेल को खाता खोले बगैर मार्टिन गुप्टिल के हाथों कैच करा दिया. संदीप शर्मा ने अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में विराट कोहली को क्लीन बोल्ड कर दिया. कोहली केवल 6 रन बना सके. संदीप ने अपने तीसरे ओवर में डिविलियर्स को अपना शिकार बनाया. अफ्रीकी बल्लेबाज का कैच रिद्धमान साहा ने लपका.

गौरतलब है कि पिछले सात मुकाबलों में से 4 बार संदीप शर्मा ने क्रिस गेल का शिकार किया है. क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के खिलाफ संदीप शर्मा का गेंदबाजी औसत 16.18 है. जबकि आईपीएल में संदीप का गेंदबाजी औसत 21.66 का है. 

ऐसा आईपीएल में दूसरी बार हुआ है, जब किंग्स इलेवन पंजाब के किसी खिलाड़ी को लगातार दो मैचों में मैन ऑफ द मैच चुना गया हो. इससे पहले संदीप को साल 2014 में लगातार दो मैचों में मैन ऑफ द मैच चुने गए थे.

बता दें कि बेंगलुरु की टीम तमाम प्रयासों के बाद भी 19 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 119 रन ही बना सकी. इस तरह उसे 19 रनों से शिकस्त खानी पड़ी. पंजाब की ओर से अक्षर पटेल और संदीप शर्मा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि कप्तान ग्लेन मैक्सवेल और मोहित शर्मा को दो-दो सफलता मिली. यह बेंगलुरु की 12 मैचों में नौवीं हार है.

मंदीप ने 40 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए. उनके, अब्राहम डिविलियर्स (10) और पवन नेगी (21) के अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका.