IPL 2018 : महेंद्र सिंह धोनी के सामने होगी दिनेश कार्तिक की चुनौती
Advertisement

IPL 2018 : महेंद्र सिंह धोनी के सामने होगी दिनेश कार्तिक की चुनौती

कोलकाता के खिलाफ चेन्नई के गेंदबाजी आक्रमण की परीक्षा होगी क्योंकि बेंगलुरु के खिलाफ सुनील नरेन की 19 गेदों में 50 रनों की पारी के तूफान ने सभी को हैरान कर दिया. 

चेपाक पर जीत के साथ आगाज करने उतरेगी चेन्नई (PIC : IANS)

चेन्नई: चेन्नई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जीत के साथ वापसी करते हुए अपने पहले मैच में मुंबई को रोचक मुकाबले में एक रन से मात दी थी. अब अगले मैच में उसके सामने कोलकाता की चुनौती है. कोलकाता ने नए कप्तान दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में रविवार को अपने पहले मैच में बेंगलुरु को मात दी. अब दोनों टीमें विजयी शुरुआत के बाद मंगलवार को एम. ए चिदम्बरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. चेन्नई के लिए पिछले मैच में वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने 30 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली और उनके बाद चोटिल केदार जाधव ने आखिरी ओवर में जरुरी सात रन बनाकर चेन्नई को जीत दिलाई थी.

  1. दो साल के बाद अपने मैदान पर खेलेगी चेन्नई 
  2. चेन्नई ने पहला मुकाबला मुंबई से जीता था
  3. कोलकाता ने पहला मुकाबला बेंगलुरु से जीता था

चेन्नई को पहले मैच की कमियों से पार पाना होगा. मुंबई के खिलाफ उसका शीर्ष क्रम और मध्य क्रम लड़खड़ा गया था, लेकिन ब्रावो ने उसे हार से बचा लिया. उसके सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन और अंबाती रायडू पहले मैच में टीम को अच्छी शुरुआत देने में असफल रहे थे. सुरेश रैना और टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी बल्ले का कमाल नहीं दिखा पाए थे. 

चेन्नई की गेंदबाजों ने मुंबई को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया था. हालांकि मार्क वुड, दीपक चहर, हरभजन सिंह और वाटसन ने रनों पर अंकुश तो लगाया था, लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट नहीं ले पाए थे.

पुलिस ने कहा-IPL मैचों में किसी को काले कपड़े पहनकर स्टेडियम में न घुसने दें

कोलकाता के खिलाफ चेन्नई के गेंदबाजी आक्रमण की परीक्षा होगी क्योंकि बेंगलुरु के खिलाफ सुनील नरेन की 19 गेदों में 50 रनों की पारी के तूफान ने सभी को हैरान कर दिया और ऐसा पहली बार नहीं था कि नरेन ने इस तरह की पारी खेली हो. वह इससे पहले पिछले सीजन में भी इस तरह की पारियां खेल चुके हैं. 

नितीश राणा से भी चेन्नई के गेंदबाजों को बच कर रहना होगा. राणा ने न सिर्फ बल्ले बल्कि गेंद से भी बेंगलुरु को परेशान किया था. उन्होंने अब्राहम डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के विकेट लिए थे. बल्ले से उन्होंने नंबर-4 पर आते हुए 25 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली थी. इन दोनों के अलावा कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक और अनुभवी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा के खतरे से भी धोनी वाकिफ होंगे. 

fallback

देखें कैसे, कार्तिक ने बनाया प्लान, नितेश ने दो बॉल में किया विराट-एबी का काम तमाम

कोलकाता के लिए उसकी गेंदबाजी थोड़ी चिंता का विषय है. पिछले मैच में मिशेल जॉनसन, कुलदीप यादव, नरेन अपना प्रभाव नहीं छोड़ सके थे. चेन्नई की बल्लेबाजी के सामने अगर कोलकाता के गेंदबाज विफल रहते हैं तो बोर्ड पर बड़ा स्कोर तय है.

घरेलू मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी चेन्नई
पिछले दो साल में पहली बार अपने घरेलू मैदान पर खेल रही चेन्नई आज (10 अप्रैल) आईपीएल 11 के मैच में कोलकाता से खेलेगी तो उसका इरादा अपने निष्ठावान प्रशंसकों को जीत का तोहफा देने का होगा. मुंबई पर पहले मैच में रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टीम अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगी. 

मई 2015 के बाद चेन्नई टीम पहली बार एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर खेलेगी और उसके धुर समर्थकों के लिए यह किसी जश्न से कम नहीं होगा. टीम को अभ्यास करते देखने भी बड़ी तादाद में उसके समर्थक जुटे थे. मैदान से बाहर राजनीतिक दल शहर में आईपीएल मैचों के आयोजन का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कावेरी प्रबंधन बोर्ड बनाने की मांग की है और मैचों में व्यवधान पैदा करने की भी धमकी दी है. चेन्नई के सीईओ के एस विश्वनाथन ने कहा कि मैच शेड्यूल के अनुसार ही होंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस को शेड्यूल की जानकारी दे दी गई है और वे हालात से निपटेंगे.

fallback

टीमें : 

चेन्नई : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वॉटसन, शार्दुल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डुप्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, इमारन ताहिर, दीपक चहर, लुंगी एनगिडी, के.एम. आसिफ, एन. जगादेसन, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई. 

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसैल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरेन. 

Trending news