IPL 2018 : सलामी जोड़ी की शतकीय साझेदारी के दम पर मुम्बई ने दिल्ली को दिया 195 रनों का टार्गेट
Advertisement

IPL 2018 : सलामी जोड़ी की शतकीय साझेदारी के दम पर मुम्बई ने दिल्ली को दिया 195 रनों का टार्गेट

मुम्बई ने वानखेड़े स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन के अपने तीसरे मैच में  शानदार शुरुआत के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 195 रनों का लक्ष्य रखा.

सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के लिए शानदार अर्धशतक लगाया (फोटो : PTI)

मुम्बई : तीन बार की चैम्पियन मुम्बई ने वानखेड़े स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन के अपने तीसरे मैच में  शानदार शुरुआत के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 195 रनों का टार्गेट रखा. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के लिए सूर्यकुमार यादव (53) और एविन लेविस (48) ने शानदार शुरुआत की. मेजबान टीम इस शानदार शुरुआत की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों के खत्म होने पर सात विकेट पर 194 रन बनाने में सफल रही.

  1. दोनों ही टीमें अपने पहले दो मैच हार चुकी हैं
  2. मुंबई चेन्नई और हैदराबाद से हार चुकी है
  3. दिल्ली पंजाब और राजस्थान से हार चुकी है

लेविस और यादव ने पहले विकेट के लिए 9 ओवरों में 102 रनों की साझेदारी की. लेविस इसी स्कोर पर 28 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगाने के बाद आउट हुए. इसके बाद इशान किशन (44), यादव का साथ देने आए. इन दोनों की साझेदारी रंग नहीं ला सकी. यादव 109 के योग पर राहुल तेवतिया की गेंद पर पगबाधा करार किए गए. यादव ने 32 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया. 

इशान ने इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए अच्छी साझेकारी की और स्कोर को 166 तक पहुंचाया. इशान को इसी योग पर डेनियल क्रिस्टीयन ने आउट किया. इशान ने 23 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए.

मैच जीतने के बाद याद आई विराट को अनुष्का, फोन करने वाला वीडियो वायरल

इशान के आउट होने के बाद कप्तान रोहित का साथ देने आए केरन पोलार्ड (0) कुछ नहीं कर सके क्रिस्टीयन की अगली ही गेंद पर आउट हुए. उनका विकेट भी 166 के कुल योग पर गिरा. रोहित भी 179 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए.

रोहित ने 15 गेंदों पर दो चौके लगाए. क्रूणाल पंड्या ने 11 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या दो रन बना सके. अकीला धनंजय और मयंक मरक डेय चार-चार रन बनाकर नाबाद लौटे. दिल्ली की ओर से ट्रेंट बाउल्ट, क्रिस्टीयन और तेवतिया ने दो-दो सफलता पाई जबकि मोहम्मद समी को एक सफलता मिली.

दोनों ही टीमें हार चुकी हैं अपने पहले दो मैच
गौरतलब है कि दोनों ही टीमें अपने पहले दोनों ही मैच हार चुकी हैं. जहां मुंबई को चेन्नई और हैदराबाद से हार चुकी है. चेन्नई ने सनसनीखेज खेल दिखाते हुए मुंबई को एक विकेट से हरा दिया था. इस मैच में चेन्नई के ड्वेन ब्रावो ने शानदार बल्लेबाजी कर केवल 30 गेंदों में ताबड़तोड़ 63 रन बनाकर मुंबई से जीता हुआ मैच छीन लिया था. वहीं हैदराबाद के खिलाफ भी मुंबई की बल्लेबाजी तो अच्छी नहीं रही लेकिन  बढ़िया गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने मैच आखिरी गेंद तक खींच लिया और मुंबई को केवल एक ही वेकट से हार का सामना करना पड़ा. 

 वहीं दिल्ली पंजाब और राजस्थान से अपने मैच हार चुकी है. पंजाब ने पहले दिल्ली को केवल 166 रन पर रोक कर केवल 19वें ओवर में ही 167 रन बनाकर दिल्ली को 6 विकेट से हराया था. वहीं दूसरे में राजस्थान के खिलाफ बारिश हो जाने के वजह से डकवर्थ लुईस नियम के तहत 6 ओवर में 70 रन का लक्ष्य मिला जबकि दिल्ली की टीम 6 ओवर में केवल 60 रन ही बना सकी और 10 रन से हार गई.

 आज हारने वाली टीम अंक तालिका में सबसे नीचे पहुंच जाएगी. 
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news