राजस्थान रॉयल्स ने 7.2 करोड़ में खरीदा यह खिलाड़ी, अब पाकिस्तान में भी खेलेगा
Advertisement
trendingNow1369335

राजस्थान रॉयल्स ने 7.2 करोड़ में खरीदा यह खिलाड़ी, अब पाकिस्तान में भी खेलेगा

जोफ्रा आर्चर बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचा रहे हैं.

पीएसएल में खेलेंगे वेस्टइंडीज के जोफ्रा आर्चर (PIC :Twitter @HurricanesBBL)

कराची: वेस्टइंडीज के युवा ऑलराउंडर और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी में 7.2 करोड़ रुपए में बिकने वाले जोफ्रा आर्चर अगले महीने पाकिस्तान प्रीमियर लीग (पीएसएल) में भी खेलेंगे. पीएसएल में दो बार के फाइनलिस्ट क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने आर्चर को अपनी टीम में लिया है जो बिग बैश में होबार्ट हरिकेन्स की तरफ से अपने आलराउंड प्रदर्शन से चर्चा में थे. क्वेटा ने उन्हें कार्लोस ब्रेथवेट की जगह टीम में लिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘आर्चर अपनी अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण पीएसएल के कुछ मैचों में ही खेलेंगे.’’ 

  1. जोफ्रा आर्चर का बेस प्राइस 40 लाख रुपए था 
  2. 7.20 करोड़ में खरीदा में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा
  3. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी हैं जोफ्रा आर्चर 

आर्चर को पिछले सप्ताह आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने मोटी धनराशि में खरीदा था. यह 22 वर्षीय क्रिकेटर बारबाडोस का रहने वाला है और वेस्टइंडीज की अंडर-19 टीम की तरफ से खेल चुका है लेकिन उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है और वह इंग्लैंड की तरफ से खेलना चाहता है. वह 2022 में इंग्लैंड की तरफ से खेलने की पात्रता हासिल कर लेगा. पीएसएल का तीसरा सत्र 22 फरवरी से दुबई में शुरू होगा.

VIDEO : जिस ईशान को IPL में किसी ने नहीं खरीदा, उसी ने तोड़ दी पाकिस्तान की कमर

बेस प्राइस से 18 गुना मिली कीमत
अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए पहचाने जाने वाले जोफ्रा आर्चर को राजस्थान रॉयल्स ने 7.20 करोड़ रुपए में खरीदा है. उनका बेस प्राइस केवल 40 लाख रुपए था. उनको बेस प्राइस से करीब 18 गुना अधिक कीमत मिलने पर क्रिकेट के जानकार भी हैरान हैं. वह इन दिनों अपनी तेज रफ्तार के साथ-साथ सटीक लाइन और लेंथ में गेंदबाजी कर सबको प्रभावित कर रहे हैं. उनको एक शानदार फील्डर भी माना जाता है.

प्रीति जिंटा के खेमे में पहुंचा कश्मीर का 'क्रिस गेल', जड़ते हैं 100-100 मीटर लंबे छक्के

बिग बैश लीग में भी मचाया है धमाल
जोफ्रा आर्चर बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचा रहे हैं. होबर्ट हरिकेंस के लिए खेलने वाले जोफ्रा आर्चर ने अपनी धारदार गेंदाबाजी से सबको प्रभावित किया है. हाल ही में बिग बैश लीग के एक मैच के दौरान आर्चर ने एडम वोग्स को शानदार अंदाज में रन आउट किया था. कप्तान वोग्स ने इस दौरान एख शानदार पुल शॉट लगाया. आर्चर उस वक्त बाउंड्री लाइन के पास ही मौजूद थे और उन्होंने विकेट पर सीधा थ्रो किया. उनका निशाना एकदम सटीक रहा और वोग्स रन आउट हो गए. उनके इस थ्रो की तारीफ जमकर हुई थी. 

जोफ्रा आर्चर का शानदार कैच

राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम: 
स्टीव स्मिथ, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, जयदेव उनादकट, जोस बटलर, राहुल त्रिपाठी, डार्सी शॉर्ट, संजू सैमसन, प्रशांत चोपड़ा, धवल कुलकर्णी, आर्यमान बिरला, जोफ्रा आर्चर, बेन लॉफलिन, अनुरीत सिंह, दुश्मान्था चमीरा, ज़हीर खान, मिधुन एस, अंकित शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौतम, जतिन सक्सेना, श्रेयस गोपाल, महिपाल लोमरोर.

(भाषा इनपुट के साथ)

Trending news