देखें, कैसे विराट ने दो रन आउट और एक रिव्यू के दम पर हैदराबाद को 150 पार करने से रोका
Advertisement
trendingNow1398918

देखें, कैसे विराट ने दो रन आउट और एक रिव्यू के दम पर हैदराबाद को 150 पार करने से रोका

साल 2018 के आईपीएल के एक और नजदीकी मुकाबले में बेंगलुरु लो स्कोरिंग मैच में 150 से कम रनों का लक्ष्य का पीछा  करते हुए हैदराबाद से हार गई. इस मैच में विराट के तेज दिमाग का नमूना देखने को भी मिला. 

विराट कोहली ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए आखिरी ओवर में दो रनआउट किए. (फोटो : IANS)

हैदराबाद : साल 2018 के आईपीएल के एक और नजदीकी मुकाबले में बेंगलुरु लो स्कोरिंग मैच में 150 से कम रनों का लक्ष्य का पीछा  करते हुए हैदराबाद से हार गई. बेंगलुरु के गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को 20 ओवरों में 146 रन पर ही रोक दिया, लेकिन इसके बावजूद हैदराबाद के गेंदबाजों ने बेंगलुरु के बल्लेबाजों को जमने नहीं दिया और 20 ओवरों में छह विकेट पर 141 रनों पर रोककर कर पांच रनों से रोमांचक जीत हासिल कर ली. 

  1. बेंगलुरु ने हैदराबाद को 146 रनों पर रोका था
  2. इसके बावजूद बेंगलुरु 5 रनों से मैच हारी
  3. विराट कोहली ने अंतिम ओवर में किए दो रनआउट

इस मौके को न भुना पाने बेंगलुरुर को बहुत भारी पड़ा और टीम के साथ साथ कप्तान विराट कोहली खास तौर पर काफी निराश दिखाई दिए. इस हार के बाद बेंगलुरु की प्लेऑफ में जाने की संभावना बेहद कम हो गई है. उसे अब अपने बाकी के बचे सारे मैचों में जीत हासिल करने के साथ ही दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा.

 एक बड़े मौके से चूकी बेंगलुरु 
इस मैच में बेंगलुरु के पास न केवल मैच जीतने का मौका था, बल्कि बड़ी जीत हासिल करने का भी सुनहरा मौका था जिससे वे अपना रनरेट भी सुधार सकते थे. इस हार में विराट कोहली की बेहतरीन फील्डिंग और कप्तानी का नमूना छिप सा गया. जब हैदराबाद की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो एक समय लग रहा थी की टीम 160 से ज्यादा का लक्ष्य बेंगलुरु को देने में कामयाब हो जाएगी. लेकिन विराट और उनके गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया. 

fallback
बेंगलुरु के गेंदबाजों ने इस मैच में विराट को निराश नहीं  किया (फोटो : IANS)

जब हैदराबाद 15 ओवर खेल चुकी थी तब टीम का स्कोर केवल तीन ही विकेट खोकर 105 रन हो चुका था. कप्तान विलियमसन ताबड़तोड़ फॉर्म में आ चुके थे और केवल 36 गेंदों में ही अपना अर्धशतक बना चुके थे, वहीं शाकिब उल हसन 24 गेंदों 24 रन बनाकर मौका देख कर चौके लगाने से नहीं चूक रहे थे. 
लेकिन इसके बाद बेंगलुरु के गेंदबाजों ने वापसी की और विलियमसन, शाकिब, युसुफ पठान और ऋद्धिमान साहा आउट हो गए. तब टीम का स्कोर 19 ओवर तक 143 रन ही पहुंच पाया था. टिम साउदी के आखिरी ओवर में पहली गेंद पर राशिद खान कोई रन न ले सके  दूसरी गेंद पर राशिद ने मिडविकेट की ओर गेंद हवा में उछाल दी विराट बाउंड्री लाईन से तेजी से दौड़ कर आए लेकिन कैच लेना मुमकिन नहीं था. यहां पर विराट ने सूझ बूझ दिखाई और गेंद पर ही नजर रखते हुए उसे पहले पकड़ा और सीधा थ्रो विकेटकीपर की ओर फेंक दिया. तब तक राशिद खान दूसरा रन लेने का फैसला कर दौड़ ही चुके थे, लेकिन विराट का थ्रो इतना सटीक था कि पार्थिव पटेल को रनआउट करने में कोई दिक्कत नहीं हुई और राशिद को पवेलियन वापस लौटना पड़ा. 

इसके बाद साउदी ने तीसरी गेंद पर एक रन दिया और अगली गेंद डॉट बॉल फेंक दी. भुवनेश्वर पर अब दबाव था. ओवर की चौथी गेंद पर भुवी ने फिर मिड विकेट की ओर ही गेंद फेंकी और शुरु से ही दो रन लेने के इरादे से भागे, लेकिन एक बार फिर विराट गेंद को पकड़ने जा रहे थे. भुवी और सिद्धार्थ कौल के बीच कन्फ्यूजन हुआ और इस बार सिद्धार्थ समय पर वापस नहीं लौट सके तब तक विराट का एक और सटीक थ्रो काम कर चुका था. कौल को पवेलियन वापस जाना पड़ा. 

 

 अंतिम गेंद पर भी जब साउदी ने एलबीडब्लू की अपील की लेकिन संदीप शर्मा एक रन के लिए दौड़ गए. तब विराट ने बिना वक्त गंवाए रीव्यू ले लिया जो कि सफल रहा जिससे हैदराबाद के स्कोर में वह एक रन भी नहीं जुड़ सका और अंतिम ओवर में केवल 3 रन बन सके और हैदराबाद 150 के पार नहीं जा सकी. इस तरह से बेंगलुरु ने हैदराबाद को केवल 146 रनों पर ही रोकने सफलता पा ली. 

Trending news