शेन वॉर्न ने कहा हमारा कैप्टन हिला के रख देगा, उल्टा पड़ा दांव हो गए ट्रोल
Advertisement

शेन वॉर्न ने कहा हमारा कैप्टन हिला के रख देगा, उल्टा पड़ा दांव हो गए ट्रोल

राजस्थान की टीम अपने होमग्राउंड पर 152 नहीं बना सकी और 11 रनों से मैच हार गई.

शेन वॉर्न को हैदाराबाद के फैन्स ने जमकर ट्रोल किया (PIC : PTI)

नई दिल्ली: कप्तान अजिंक्य रहाणे (नाबाद 65) और संजू सैमसन (40) की उपयोगी पारियों के बावजूद राजस्थान को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एक मैच में रविवार (29 अप्रैल) को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 151 रन का स्कोर बनाया लेकिन राजस्थान की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 140 रन ही बना सकी. हैदराबाद की आठ मैचों में यह छठी जीत है, जबकि राजस्थान को सात मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है. 

  1. हैदराबाद ने लगातार तीसरा लो स्कोरिंग मैच बचाया
  2. अंकतालिका में हैदराबाद टॉप पर पहुंची
  3. हैदराबाद ने राजस्थान को 11 रनों से हराया

इस जीत के साथ ही केन विलियम्सन की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. हैदराबाद के 8 मैचों में 12 अंक है, जबकि दूसरे नंबर पर चेन्नई के इतने ही मैचों में 10 अंक हैं. हैदराबाद ने आईपीएल 2018 की शुरुआत लगातार तीन मैच जीत कर की थी. इसके बाद वह दो मैच हारी, लेकिन फिर से जीत की पटरी पर लौट आई. 

रविवार (29 अप्रैल) के मैच में हैदराबाद ने 151 रन बनाए. उन्होंने एक बार फिर से साबित कर दिया कि वे किसी भी स्कोर को डिफेंड कर सकते हैं. उन्होंने राजस्थान को 140 रनों पर रोककर 11रन  से जीत हासिल की. यह उनकी जीत की हैट्रिक थी. 

बता दें कि चार मैचों में छह विकेट लेने वाले भुवनेश्वर नहीं खेल पा रहे हैं. भुवनेश्वर की इकोनॉमी 7 से भी कम है. इसके बावजूद हैदराबाद शानदार प्रदर्शन कर रही है. मैच से पहले  हैदराबाद ने एक आंकड़ा जारी किया था जिसमें राजस्थान के कप्तान अंजिक्य रहाणे और भुवनेश्वर के बीच मुकाबले को दर्शाया गया था. भुवनेश्वर रहाणे को छह बार आउट कर चुके हैं और उन्होंने रहाणे को 55 प्रतिशत डॉट बाल फेंकी हैं. 

हैदाराबाद के इस ट्वीट का जवाब देते हुए ऑस्ट्रेलियाई लीजेंड स्पिनर शेन वॉर्न, जो राजस्थान के कप्तान भी रहे हैं (पहली बार अपनी टीम को आईपीएल जितवा चुके हैं. ने इस आंकड़े को चुनौती के रूप में स्वीकार किया. उन्होंने राजस्थान की तरफ से जवाब दिया कि सवाई मानसिंह स्टेडियम में भुवी को जबरदस्त प्रहार झेलने पड़ेंगे. उन्होंने लिखा- हमारे किले में आपका स्वागत है. हमारी टीम के कप्तान पिंक सिटी में भुवी को शेक, बेक और स्मैश करने के मूड में हैं.

इस मैच में राजस्थान की टीम को हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद शेन वॉर्न को भुवनेश्वर कुमार और हैदराबाद के फैन्स ने जमकर ट्रोल किया.

कुछ ऐसा हुआ राजस्थान का हाल 
हैदराबाद से मिले 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने 13 रन के कुल स्कोर पर ही राहुल त्रिपाठी (4) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद रहाणे और सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की. सैमसन टीम के 72 के कुल स्कोर पर आउट ह़ुए. उन्होंने 30 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. सैमसन के आउट होने के एक रन बाद ही टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए. उन्हें यूसुफ पठान ने बोल्ड किया. 

राजस्थान ने अपना चौथा विकेट जोस बटलर (10) के रूप में 96 पर, पांचवां विकेट महिपाल लोमरोर (11) के रूप में 128 पर और छठा विकेट कृष्णप्पा गौतम (8) के रूप में 139 के कुल स्कोर पर खोया. रहाणे ने 53 गेदों पर अपनी नाबाद पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने 23 रन पर दो विकेट झटके. इसके अलावा संदीप शर्मा ने 15 रन पर एक विकेट, बासिल थम्पी ने 26 रन पर एक विकेट, राशिद खान ने 31 रन पर एक विकेट और यूसुफ पठान ने 14 रन पर एक विकेट हासिल किए.

Trending news