close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2018 : विराट कोहली ने गुस्से में नहीं पहनी ऑरेंज कैप, ये थीं नारजगी की वजहें

मुंबई से हारने के बाद विराट कोहली ने ऑरेंज कैप पहनने से मना कर दिया. साथी खिलाड़ियों की नाकामी से नाराज होने के साथ साथ वे थर्ड अंपायर के फैसले से भी नाराज थे. 

IPL 2018 : विराट कोहली ने गुस्से में नहीं पहनी ऑरेंज कैप, ये थीं नारजगी की वजहें
विराट कोहली के साथी बल्लेबाजों की नाकामी ने उन्हें काफी निराश कर दिया.(फाइल फोटो)

मुंबई : मंगलवार को मुंबई और बेंगलुरु के बीच हुए आईपीएल मैच में आखिरकार मुंबई ने इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज कर ही ली. मुंबई ने पहले शानदार बल्लेबाजी करते हुए 214 रन बनाए. फिर बेंगलुरु की बल्लेबाजों को बांधते हुए उसे 46 रनों से हरा दिया. बेंगलुरु की ओर से केवल विराट ही लंबी पारी खेल सके उन्होनें 62 गेंदों में 92 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके क्योंकि उनको उनके साथी खिलाड़ियों का बल्लेबाजी में साथ नहीं मिल सका.

विराट कोहली अपनी इस जुझारू पारी की वजह से विराट आईपीएल के इस सीजन में ऑरेंज कैप के हकदार भी हो गए. अपनी 92 रनों की पारी की बदौलत विराट का इस आईपीएल में स्कोर 201 रन हो गया. जिसमें 7 छक्के और 19 चौके शामिल है. विराट  ने राजस्थान के संजू सैमसन को पीछे छोड़ा जिन्होंने तीन मैच में 178 रन बनाए हैं संजू ने विराट की टीम बेंगलुरु के ही खिलाफ शानदार 92 रनों की पारी खेल कर ही ऑरेंज कैप हासिल की थी. 

लेकिन विराट ने कैप हासिल करने के बाद इसे पहनने से इंकार कर दिया. विराट गुस्से में थे. विराट के गुस्से की शुरुआत तब हुई थी जब 19वें ओवर में बेहद नजदीकी मामले में हार्दिक पांड्या को पहले अंपायर ने आउट दिया और मुंबई ने रीव्यू ले लिया. यहां तक तो ठीक था लेकिन जब स्क्रीन पर गेंद बल्ले को छू कर जाती दिखी और इसके बावजूद थर्ड अंपायर ने उसे नॉट आउट करार दिया.

VIDEO: जब भी चेतन शर्मा का नाम आएगा, जावेद मियांदाद का छक्का जरूर याद आएगा

इस फैसले से विराट के अलावा दर्शक भी हैरान नजर आए. विराट अंपायर से नाराजगी जताते हुए भी दिखाई दिए. हालाकि अंपायर से चर्चा के बाद विराट निराशा में मुस्कुराते हुए जरूर दिखे लेकिन उसके बाद पूरे मैच वे गुस्से में ही दिखे.  हार्दिक पांड्या ने इस जीवनदान  का पूरा फायदा उठाते हुए अगली 2 गेंदों में 2 शानदार सिक्‍स लगाते हुए 5 गेंदों में 17 रन बना डाले और टीम का स्कोर 214 तक पुहंचा दिया.

Virat  unhappy with decision
हार्दिक पांड्या को आउट देने के थर्ड अंपायर के निर्णय से खासे नाराज नजर आए विराट (फाइल फोटो : IANS)

 इससे पिछले मैच में विराट की टीम राजस्थान से 19 रनों से ही हार गई थी जब राजस्थान ने 217 रन बनाए थे 

इसके बाद विराट ने बल्लेबाजी की शुरुआत खुद से ही करके सभी को चौंका दिया लेकिन उनका इरादा स्पष्ट था कि वे अपनी टीम को जीताना ही चाहते हैं. उन्होंने और क्विंटन डिकॉक ने संभलकर 5 ओवर में स्कोर 40 रन तक पहुंचा भी दिया लेकिन तब डिकॉक के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज टिक कर उनका साथ नहीं दे सका. टीम के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स दो गेंदों पर एक रन बना कर और कोरी एंडरसन बिना खाता खोले अपनी पहली ही गेंद पर लंबा शॉट मारने के चक्कर में विकेट गंवा कर पवेलियन वापस लौट गए. डिकॉक 19 और मनदीप 16 रन बनाकर आउट हुए. साथी खिलाड़ियों की नाकामी विराट की निराशा बढ़ाती गई. 

ऑरेंज कैप फेंकने का मन कर रहा है
मैच खत्म होने के बाद जब विराट को ऑरेंज कैप दी गई तब विराट ने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि उनका कैप फेंकने का मन कर रहा है. कोहली ने कहा कि  ''मैं इसे नहीं पहनना चाहता. फिलहाल, इसे फेंक देने का मन कर रहा है और मैं इस पर फोकस करना चाहता हूं कि हमने विकेट कैसे गंवाए''. साफ था कि थर्ड अंपायर के निर्णय से नाराजगी के बाद उनका गुस्सा उनके साथियों की नाकामी को लेकर भी था.

आईपीएल 2018 : मुंबई ने तोड़ा हार का सिलसिला, बेंगलुरु को 46 रनों से हराया

बेंगलुरु की इस सीजन में पहले मैच में जीत के बाद लगातार दूसरी हार है. इससे पहले राजस्थान ने उसे 19 रन से हराया था. तब राजस्थान ने बेंगलुरु के खिलाफ 217 रन बनाए थे और बेंगलुरु की टीम केवल 198 रन ही बना सकी थी.