IPL 2019: पिछली बार सबसे पीछे रही थी दिल्ली, अय्यर ने बताया इस साल की सफलता का राज
Advertisement

IPL 2019: पिछली बार सबसे पीछे रही थी दिल्ली, अय्यर ने बताया इस साल की सफलता का राज

आईपीएल में दिल्ली और राजस्थान के मैच में जीत के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बताया कि कैसे पिछले साल आखिर में रहने वाली उनकी टीम इस बार प्लेऑफ में कैसे पहुंची. 

(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल बेहतरीन प्रदर्शन कर रही दिल्ली की टीम ने अपने घरेलू मैदान पर आखिरी ग्रुप गेम में राजस्थान को पांच विकेट से शिकस्त दी. इस सीजन अब टीम की नाम कुल 9 जीत हो गई हैं. इस जीत के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि ऐटिट्यूड में बदलाव और चीजों को आसान रखने के कारण ही उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में अपने प्रदर्शन को बेहतर कर पाई है.

पिछले साल आखिरी स्थान पर थी दिल्ली
पिछले सीजन में प्वाइंट टेबल में आखिरी पायदान पर रही दिल्ली की टीम इस साल टॉप पर आने की संभावना को अभी तक जीवित रखे हुए है. मैच के बाद अय्यर ने पिछले साल और इस साल के प्रदर्शन में अंतर के बारे में कहा, "पिछले साल के मुकाबले इस साल हमारे खिलाड़ी अधिक खुल गए हैं और सपोर्ट स्टाफ ने भी हमें खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी दी है. हम चीजों को भी आसान रख रहे हैं जिससे मदद मिली है."

यह भी पढ़ें: VIDEO: सोशल मीडिया पर छा गई बेंगलुरू की यह फैन, लोगों ने खूब पसंद किया उसका डांस

धवन और अमित की तारीफ
इस सीजन में दिल्ली के लिए गेंदबाजों ने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया जिसमें कगीसो रबाडा एक बड़े गेम चेंजर के रूप में उभरे तो वहीं ईशांत शर्मा ने भी बहुत प्रभावित किया.  इसके अलावा अय्यर ने इस सीजन अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शिखर धवन और अमित मिश्रा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की भी सराहना की. अय्यर ने कहा, "उनका हमारे आसपास रहना बहुत शानदार रहा क्योंकि उनके पास काफी अनुभव है. उनके दिमाग को पढ़ने और मैच के दौरान उनसे जानकारी लेने से हम युवा खिलाड़ियों को बहुत मदद मिली है. शिखर के कारण हम कई मैच जीते हैं, वह काफी मजाक करते हैं और मुझे उनके साथ मजा आता है."

अमित के साथ 5 साल से खेल रहे हैं अय्यर
उन्होंने कहा, "मिशी (अमित मिश्रा) भाई के साथ मुझे रहना होता है और कहना होता है कि वह खुद पर भरोसा रखें क्योंकि उनके पास बहुत अनुभव है. यह कठिन नहीं है क्योंकि मैं उनके साथ पांच वर्षो से खेल रहा हूं. वह अनुभवी हैं फिर भी मेरी बात सुनते हैं." अमित मिश्रा इस मैच में हैट्रिक लेने से चूक गए क्योंकि ट्रेट बोल्ड उनकी गेंद पर एक कैच पकड़ नहीं सके थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: प्लेऑफ के लिए टॉप पोजीशन और चौथे स्थान के लिए 3 अलग-अलग टीमों में जंग

पहले स्थान पर भी आ सकती है दिल्ली
दिल्ली की टीम 18 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है. अगर रविवार को चेन्नई की टीम पंजाब से और मुंबई की टीम कोलकाता से हार जाती है तो दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर भी आ सकती है. ऐसी स्थिति में उसे फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे. आईपीएल में शीर्ष दो टीमों को फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलते हैं. क्वालिफायर वन मैच प्वाइंट टेबल की शीर्ष दो टीमों के बीच होता है. उसके बाद हारने वाली टीम को प्लेऑफ की तीसरी और चौथी टीम के बीच होने वाले मैच के विजेता के साथ खेलकर फाइनल में जाने का एक और मौका मिलता है. 

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news