IPL के इतिहास में CSK की सबसे बड़ी हार, MI ने दी 10 विकेट से शिकस्त

CSK VS MI: मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 10 विकेट से हराया, मुंबई के लिए  ट्रेंट बोल्ट ने झटके 4 विकेट

IPL के इतिहास में CSK की सबसे बड़ी हार, MI ने दी 10 विकेट से शिकस्त
मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया (फोटो-BCCI/IPL)

शारजाह: आईपीएल (IPL 2020) के 41वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) ने  चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को 10 विकेट से रौंदा. मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 114 रन बनाए. चेन्नई के लिए सैम कुरेन ने सबसे ज्यादा 52 रनों की पारी खेली.  ट्रेंट बोल्ट ने झटके 4 विकेट.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 12.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 116 रन बना लिए. मुंबई के लिए ईशान किशन ने खेली 68 रनों की शानदार पारी.

बता दें कि मुंबई इंडियंस ने चेन्नई को इस मैच में मात देकर ओपनिंग मैच की हार का बदला लिया हैं और इसी के साथ मुंबई ने इस सीजन में अपनी 7वीं जीत दर्ज की हैं. वहीं चेन्नई की ये 8वीं हार है.

मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त

115 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 12.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई के लिए ईशान किशन ने खेली 68 रनों की शानदार पारी.

ईशान किशन का तूफानी अर्धशतक

सलामी बल्लेबाज के रूप में आए ईशान किशन ने तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं. ईशान किशन ने 29 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की है.

पावरप्ले में मुंबई की शानदार शुरुआत

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मंबई की टीम ने शानदार शुरुआत की है. पहले 6 ओवर में मुंबई का स्कोर है 52-0

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई

मुंबई को जीत के लिए 20 ओवर में 115 रनों का लक्ष्य मिला हैं. मुंबई के सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतर गए हैं और टीम ने पारी का आगाज कर दिया है.

चेन्नई ने मुंबई को दिया 115 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पावरप्ले में 5 विकेट गंवाए. चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 114 रन बनाए. मुंबई को जीत के लिए 115 रनों की दरकार.

वन मैन आर्मी बने सैम कुरेन

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सिर्फ सैम कुरेन ने रन बनाए हैं. सैम ने शानदार बल्लेबाजी की और 46 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. 

शार्दुल ठाकुर हुए आउट

चेन्नई को शार्दुल ठाकुर के रूप में 8वां झटका लगा है. नाथन कूल्टर-नाइल की गेंद पर शार्दुल ने गंवाया अपना विकेट. शार्दुल ठाकुर ने बनाए 11 रन.

दीपक चाहर लौटे पवेलियन

चेन्नई को 7वां झटका लगा है. राहुल चाहर ने दीपक चाहर को अपना शिकार बनाया है. दीपक चाहर बिना खाता खोले आउट हो गए हैं.

राहुल चाहर का शिकार बने एमएस धोनी

चेन्नई की टीम बुरी तरह बिखर गई है. एमएस धोनी ने 16 रन पर अपना विकेट गंवा दिया है. राहुल चाहर की फिरकी के जाल में फंसे एमएस धोनी. 

पावरप्ले में चेन्नई की बेहद खराब शुरुआत

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पावरप्ले में बेहद खराब शुरुआत की है. सीएसके ने पावरप्ले में अपने 5 विकेट गंवा दिए हैं. पहले 6 ओवर में चेन्नई का स्कोर है 24-6

जडेजा हुए आउट

चेन्नई सुपर किंग्स मुश्किल में. ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर रावेंद्र जडेजा ने गंवाया अपना विकेट. महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे जडेजा.

फॉफ डुप्लेसी हुए फ्लॉप

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखरते नजर आ रहे हैं. चेन्नई ने तीन रन पर अपना चौथा विकेट गंवाया है. ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर फॉफ डुप्लेसी 1 रन बनाकर आउट हो गए हैं.

बुमराह ने झटके लगातार दो विकेट

मुकाबले के दूसरा ओवर में बुमराह ने कमाल कर दिया. बुमराह ने एन जगदीशन और अंबाती रायडू का विकेट झटका. चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन रन पर गंवाए तीन विकेट.

बिना खाता खोल आउट हुए गायकवाड़ 

चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है. टीम का खाता खुलने से पहले ही एक विकेट आउट हो गया है.  ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर रुतुराज गायकवाड़ आउट हो गए हैं.

चेन्नई ने की पारी की शुरुआत

टॉस जीतकर मुंबई ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की पारी शुरू हो चुकी है. टीम के सलामी बल्लेबाजी क्रीज पर मौजूद.

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग XI: फॉफ डुप्लेसी, रुतुराज गायकवाड़, एन जगदीशन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर, जोश हैजलवुड.

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI: क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, सौरभ तिवारी, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या,  राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कूल्टर-नाइल, जसप्रीत बुमराह.

Video-