IPL 2020: इस स्टार खिलाड़ी ने बताया डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने का मूल मंत्र

किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन ने कहा डेथ ओवरों में गेंदबाजी के लिए हंसी मजाक जरूरी है.

IPL 2020: इस स्टार खिलाड़ी ने बताया डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने का मूल मंत्र
क्रिस जोर्डन (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: इंग्लैंड और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन (Chris Jordan) का मानना है कि डेथ ओवरों का दबाव झेलने के लिए गेंदबाज में हास्य की समझ होना जरूरी है.

जोर्डन ने कहा, ‘शेल्डन के साथ जो हुआ, वह किसी के भी साथ हो सकता है. डेथ ओवरों में गेंदबाजी के लिए हंसी मजाक जरूरी है क्योंकि आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हिटर्स के सामने गेंद डाल रहे होते हैं’.

उन्होंने कहा, ‘उस समय हर बल्लेबाज छक्के लगाना चाहता है. ऐसे में गेंदबाज का शांत बने रहना जरूरी है. उसे अपने काम पर फोकस करना चाहिए और मैं इसी सोच के साथ गेंद डालता हूं’.

जोर्डन ने कहा, ‘इस प्रारूप में बल्लेबाज अविश्वसनीय शॉट लगा जाते हैं. ऐसे में हंसी मजाक से ही आप तनाव से मुक्त रह सकते हैं. हम लोग वैसे भी ऐसे दौर में जी रहे हैं (कोरोना महामारी के कारण) कि मैदान पर खेलने का मौका मिलना ही एक वरदान है.’

बता दें कि डेथ ओवरों के विशेषज्ञ माने जाने वाले जोर्डन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में महंगे साबित हुए थे और एक ओवर में 30 रन दे डाले थे. इसके एक हफ्ते बाद पंजाब के ही शेल्डन कोटरेल के ओवर में राहुल तेवतिया ने पांच छक्के लगाकर राजस्थान रॉयल्स को चमत्कारिक जीत दिलाई थी.

 (इनपुट-भाषा)

Video-