IPL 2020: चेन्नई को हराना दिल्ली के लिए मुश्किल, आंकड़ों पर डाले नजर

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज होगा कड़ा मुकाबला, चेन्नई के अनुभव को हारने के लिए मैदान पर उतरेंगे दिल्ली के युवा खिलाड़ी

IPL 2020: चेन्नई को हराना दिल्ली के लिए मुश्किल, आंकड़ों पर डाले नजर
धोनी और श्रेयस अय्यर (File Photo)

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL 2020) में आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच कड़ी टक्कर होगी. जहां एक तरह चेन्नई की टीम अनुभवी खिलाड़ियों से सजी है वहीं दिल्ली की टीम में युवा जोश की कमी नहीं हैं. ऐसे में आज का मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक इस सीजन में दो मुकाबले खेले है. जिसमें पहले मुकाबले सीएसके ने मुंबई को मात दी तो वहीं दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी. दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में एक मुकाबला खेला है जिसमें उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज की थी. आईपीएल 2020 में ये दोनों ही टीमें जबरदस्त नजर आ रही है. हालाकिं इस दोनों टीमों के आंकड़ों पर नजर डाले तो चेन्नई का पलड़ा भारी लगता है.

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक खेले गए मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली के 15 बार शिकस्त दी है जबकि दिल्ली ने महज 6 बार जीत हासिल की हैं. पिछले आईपीएल सीजन दोनों टीमों के बीच कुल 3 मुकाबले खेले गए थे जिसमें से तीनों मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम विजयी रही थी.

इसके अलवा यूएई में इन दोनों टीमों के बीच अब तक एकमात्र मुकाबला खेला गया है जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत हासिल की है. इतना ही नहीं कप्तान धोनी का रिकॉर्ड भी दिल्ली के खिलाफ कमाल का है. धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा 529 रन बनाए हैं. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ऋषभ पंत सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा 185 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं

.

 

 

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.