IPL से पहले Ricky Ponting ने किया चौंकाने वाला खुलासा, बताया कैसे Prithvi Shaw ने प्रैक्टिस से किया था इनकार
Advertisement
trendingNow1878839

IPL से पहले Ricky Ponting ने किया चौंकाने वाला खुलासा, बताया कैसे Prithvi Shaw ने प्रैक्टिस से किया था इनकार

आईपीएल 2020 के शुरू होने से पहले रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि कैसे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने उनसे अभ्यास करने के लिए इनकार किया था.

रिकी पोंटिंग और पृथ्वी शॉ (File Photo)

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को लेकर बड़ा खुलासा किया है. पोंटिंग ने बताया है कि आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में जब पृथ्वी शॉ खराब दौर से गुजर रहे थे, तो उसने नेट्स पर बल्लेबाजी करने से इनकार कर दिया था. पोंटिंग ने साथ ही उम्मीद जताई कि इस प्रतिभावान बल्लेबाज ने आगामी प्रतियोगिता से पहले बेहतरी के लिए अपनी ट्रेनिंग आदतों में सुधार किया होगा.

  1. रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा
  2. बताया कैसे पिछले सीजन में शॉ ने किया था प्रैक्टिस से इनकार
  3. 9 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल

रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग (Ricky Ponting) दिल्ली कैपिटल्स में पिछले दो सीजन से 21 साल के पृथ्वी के साथ काम कर रहे हैं.

चेन्नई में नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आगामी टूर्नामेंट से पहले पोंटिंग (Ricky Ponting) ने ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ से कहा, ‘पिछले साल अपनी बल्लेबाजी को लेकर उसका रोचक सिद्धांत था- जब वह रन नहीं बना रहे होते थे तो वह बल्लेबाजी नहीं करेंगे और जब वह रन बना रहे होते हैं तो हमेशा बल्लेबाजी करना चाहते हैं’.

उन्होंने कहा, ‘उसने चार या पांच मैचों में 10 से कम रन बनाए और मैं उनसे कह रहा था कि हमें नेट्स पर जाना चाहिए और देखना चाहिए कि समस्या कहां है. उसने मेरी आंखों में देखा और कहा, ‘नहीं, मैं आज बल्लेबाजी नहीं करूंगा’. मुझे यह बिलकुल भी समझ में नहीं आया’.

पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा, ‘वह शायद बदल गए हों. मुझे पता है कि पिछले कुछ महीनों में उन्होंने काफी काम किया है, उसका सिद्धांत शायद बदल गया हो और उम्मीद करता हूं कि ऐसा हुआ होगा क्योंकि अगर हम उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करा पाए तो वह सुपरस्टार खिलाड़ी बन सकते हैं’.

शॉ में ये बदलाव चाहते हैं पोंटिंग

पोंटिंग (Ricky Ponting) 29 मार्च को दिल्ली की टीम से जुड़े थे और आईपीएल के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में प्रवेश के लिए उन्होंने अपना एक हफ्ते लंबा पृथकवास पूरा कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि पिछले साल वह पृथ्वी को सलाह देने से पीछे नहीं हटे लेकिन यह युवा बल्लेबाज अपने शब्दों पर टिका रहा.

पोंटिंग को भरोसा है कि पृथ्वी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रभावी प्रदर्शन करेगा. उन्होंने कहा, ‘शायद उसने बेहतरी के लिए अपनी ट्रेनिंग आदतें बदल ली हों क्योंकि (उसकी सफलता) सिर्फ दिल्ली कैपिटल्स के लिए नहीं है, मुझे यकीन है कि आप आगामी वर्षों में उसे भारत के लिए काफी क्रिकेट खेलते हुए देखेंगे’.

VIDEO-

पोंटिंग ने सचिन से की पृथ्वी शॉ की तुलना

पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि पृथ्वी और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बीच कई समानताएं हैं. उन्होंने कहा, ‘वह लंबाई में कम हैं.... (सचिन) तेंदुलकर की तरह लेकिन वह गेंद को फ्रंट और बैक फुट दोनों पर काफी ताकत के साथ हिट करते हैं और स्पिन को भी काफी अच्छी तरह खेलते हैं’.

पृथ्वी विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट में मुंबई की चैंपियन टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल में उतरेंगे. वह विजय हजारे ट्रॉफी में चार शतक की मदद से शीर्ष स्कोरर रहे.

Trending news