IPL 2020: भावुक हुए राशिद खान, इन दो खास लोगों को समर्पित किया मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड
Advertisement
trendingNow1757051

IPL 2020: भावुक हुए राशिद खान, इन दो खास लोगों को समर्पित किया मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को दी मात, राशिद खान ने तीन विकेट लेकर जीत में निभाई अहम भूमिका, मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार माता पिता को किया समर्पित

राशिद खान (फोटो-BCCI/IPL)

अबुधाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को मात देकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की है. इस जीत के पीछे लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की शानदार गेंदबाजी ने अहम रोल अदा किया है और इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया. राशिद खान ने ये पुरस्कार अपने दिवंगत माता पिता को समर्पित किया है.

  1. हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रनों से दी शिकस्त
  2. तीन विकेट चटकाने वाले राशिद खान बने मैन ऑफ द मैच 
  3. पुरस्कार अपने माता पिता को किया समर्पित

सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 162 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम 15 रन पीछे रह गई. राशिद ने फिरकी का जाल बुनते हुए चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

मैन आफ द मैच पुरस्कार लेने के बाद उन्होंने कहा, ‘पिछला डेढ साल मेरे लिए काफी कठिन रहा. पहले मैंने अपने पिता को खोया और तीन चार महीने पहले मां को. वह मेरी सबसे बड़ी प्रशंसक थी. यह पुरस्कार उन दोनों के नाम. जब भी मुझे कोई पुरस्कार मिलता तो वह सारी रात मुझसे बात करती थी’.

उन्होंने कहा, ‘मैं यह दबाव कभी नहीं लेता कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करना है. मैं शांतचित्त होकर खेलता हूं और अपने बेसिक्स दुरूस्त रखता हूं. कप्तान ने मुझ पर हमेशा भरोसा जताया है और अपने हिसाब से गेंदबाजी करने का मौका दिया है’.

सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा कि विकेटों के बीच रनिंग में उनकी टीम ने बाजी मारी.

उन्होंने कहा, ‘मिशेल मार्श चोटिल हो गए तो गेंदबाजी में उनकी कमी पूरी करना जरूरी था. अभिषेक ने अच्छी गेंदबाजी की और हमने डेथ ओवरों की गेंदबाजी पर काफी मेहनत की है. आज सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया’.

जॉनी बेयरस्टॉ के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करने वाले वार्नर ने कहा, ‘हमारी विकेटों के बीच दौड़ भी अच्छी रही. जब चौके छक्के नहीं लग पा रहे थे तो हम इसी तरह दौड़कर रन ले रहे थे’.

(इनपुट-भाषा)

Trending news