IPL 2020: DC और RCB के मैच में इन प्लेयर्स को मिल सकती है प्लेइंग XI में जगह
Advertisement

IPL 2020: DC और RCB के मैच में इन प्लेयर्स को मिल सकती है प्लेइंग XI में जगह

आईपीएल सीजन 13 के तहत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच करो या मरो स्थिति का मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच के नतीजे के साथ ही इस टूर्नामेंट का दूसरा प्लेऑफ क्वालीफायर मिलेगा. 

 

RCB और DC के मैच में ये हो सकती है प्लेइंग XI (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (DC vs RCB) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 (IPL 2020) में सोमवार को जब यहां एक दूसरे का सामना करेंगे तो उनकी निगाहें हार की लय तोड़कर अंकतालिका में शीर्ष दो में जगह बनाने पर टिकी होंगी. दिल्ली और आरसीबी का यह मैच एक तरफ से क्वार्टर फाइनल जैसा बन गया है.

  1. आईपीएल 13 में RCB और DC में भिड़ंत
  2. ये खिलाड़ी हो सकते हैं प्लेइंग XI का हिस्सा
  3. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों टीमों में टक्कर

दोनों टीमें लगातार हार से आहत हैं. दिल्ली ने लगातार चार तो वहीं आरसीबी ने तीन मैच गंवाये हैं. जिससे पता चलता है कि बेहद प्रतिस्पर्धी आईपीएल में चीजें किस तेजी से करवट बदलती हैं.अब ये दोनों टीमें हार का क्रम तोड़कर शीर्ष दो में स्थान बनाने का प्रयास करेंगी जिससे कि उन्हें फाइनल में जगह बनाने के लिये दो मौके मिलें. इस मैच में हारने वाली टीम भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है लेकिन इसके लिये उसे अन्य टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा.

ये भी पढें: भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने किया चौंकाने वाला ट्वीट, लिखा 'I RETIRE'

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)

दिल्ली की टीम टूर्नामेंट के पहले चरण में सबसे दमदार नजर आ रही थी लेकिन इसके बाद उसका नाटकीय पतन हुआ. उसने अपनी आखिरी जीत दो सप्ताह पहले दर्ज की थी. टीम के बल्लेबाज नहीं चल पा रहे हैं और गेंदबाजी भी पहले हाफ की तरह मारक नहीं दिख रही है.दिल्ली की सबसे बड़ी कमजोरी अदद सलामी जोड़ी का अभाव है. पृथ्वी सॉव और अजिंक्य रहाणे ने शिखर धवन के साथ जोड़ी बनायी लेकिन किसी के भी प्रदर्शन में निरंतरता देखने को नहीं मिली.

यहां तक कि धवन भी लगातार मैचों में शतक जड़ने के बाद पिछले तीन मैचों में नहीं चल पाये. इन मैचों में उन्होंने 0, 0, 6 रन बनाये. दिल्ली की टीम मध्यक्रम में ऋषभ पंत पर निर्भर है लेकिन वह अभी तक किसी भी मैच में रंग में नहीं दिखे. उन्होंने केवल 274 रन बनाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 112.29 है. मुंबई इंडियन्स के हाथों नौ विकेट की हार के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने स्वच्छंद होकर खेलने की वकालत की. उन्होंने कहा, हमें बल्लेबाजी क्रम में बदलाव के बारे में सोचना होगा और बेपरवाह रवैया अपनाना होगा. हमें चीजें सरल बनाकर रखनी होंगी और बहुत अधिक नहीं सोचना चाहिए.

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग इलेवन: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कगिसो रबाडा और एनरिच नोरत्जे.

दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम:  श्रेयस अय्यर (कप्तान), कैगिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिछाने, ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, एलेक्स केरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी सॉव, ललित यादव, अवेश खान, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, एनरिच नॉर्जे, डैनियल सैम्स।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगोलर (Royal Challengers Bangalore)

आरसीबी भी लगातार हार से आहत है. उसने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों पराजय झेलनी पड़ी थी. लगातार तीन हार के बाद टीम की विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भरता से जुड़ी चर्चा फिर से शुरू हो गयी है. कोहली और डिविलियर्स पिछले दो मैचों में नहीं चल पाये जिसके कारण टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा. एरोन फिंच की जगह शीर्ष क्रम में जगह बनाने वाले जोश फिलिप ने अच्छी शुरुआत की है लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये हैं. 

यूएई में मौसम ठंडा होता जा रहा है और ऐसे में ओस की भूमिका बढ़ गयी है. परिस्थितियों को ध्यान में रखकर टीमें टॉस जीतने पर पहले क्षेत्ररक्षण चुन रही हैं क्योंकि बाद में बल्लेबाजी करना आसान है. कोहली ने सनराइजर्स के खिलाफ हार का एक कारण इसे भी माना था.

आरसीबी संभावित प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), जॉस फिलिपे, देवदत्त पडिकल, एबी डीविलियर्स, गुरकीरत मान, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल,नवदीप सैनी और इसरु उडाना.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पूरी टीम: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, इसुरु उदाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम ज़म्पा।

टॉस का समय: भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे

मैच शुरू होने का वक्त:  भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे 

मैदान: शेख जयाद स्टेडियम, अबू धाबी

(इनपुट-पीटीआई भाषा)

Trending news