MS Dhoni ने IPL में रचा इतिहास, बड़े से बड़े धुरंधरों को पछाड़ कर बने नंबर-1
X

MS Dhoni ने IPL में रचा इतिहास, बड़े से बड़े धुरंधरों को पछाड़ कर बने नंबर-1

IPL 2021: भारत के पूर्व कप्तान रहे एमएस धोनी ने CSK के लिए यह कारनामा किया. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रवींद्र जडेजा के ओवर में ऋद्धिमान साहा का कैच लपकते ही यह उपलब्धि हासिल की. इसी मैच में उन्होंने तीन कैच लपके.

MS Dhoni ने IPL में रचा इतिहास, बड़े से बड़े धुरंधरों को पछाड़ कर बने नंबर-1

शारजाह: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. IPL में इतिहास रचते हुए धोनी नंबर एक बन गए हैं. यह उपलब्धि उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हासिल की है.  

धोनी फिर नंबर-1

दरअसल, धोनी गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में किसी फ्रेंचाइजी के लिए 100 कैच पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. भारत के पूर्व कप्तान रहे एमएस धोनी ने CSK के लिए यह कारनामा किया. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रवींद्र जडेजा के ओवर में ऋद्धिमान साहा का कैच लपकते ही यह उपलब्धि हासिल की. इसी मैच में उन्होंने तीन कैच लपके.

कैच के शतक से रैना बस 2 कदम दूर    

आईपीएल में किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में धोनी के बाद केवल CSK के सुरेश रैना (98) और मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड (94) इस लिस्ट में शामिल हैं. इस पर खुशी जाहिर करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर आईपीएल ने लिखा, 'खास क्रिकेटर, खास मील का पत्थर! धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 100 आईपीएल कैच पूरे किए. तालियां! तालियां!'

कुछ इस तरह रहा मैच का हाल 

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के जोश हेजलवुड और ड्वेन ब्रावो ने धीमी पिच पर सनराइजर्स हैदराबाद को 20 ओवरों में 134/7 पर ही रोक दिया था. हेजलवुड ने 24 रन देकर तीन विकेट लिए, जोकि आईपीएल में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, जबकि ब्रावो ने 17 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके बाद चेन्नई के बल्लेबाजों ने 138 रन बनाकर आसानी से यह मुकाबला जीत लिया. इसी जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई कर गई है.

Trending news