IPL: 2020 के फाइनल में MI ने तोड़ा था DC का दिल, अब बदला लेने का मौका

IPL 2021 के 13वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स और 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के बीच टक्कर होगी. ये दिल्ली और मुंबई के बीच आईपीएल 2020 के फाइनल के बाद पहला मुकाबला होगा.

IPL: 2020 के फाइनल में MI ने तोड़ा था DC का दिल, अब बदला लेने का मौका
फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: IPL 2021 के 13वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स और 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के बीच टक्कर होगी. ये दिल्ली और मुंबई के बीच आईपीएल 2020 के फाइनल के बाद पहला मुकाबला होगा. दिल्ली और मुंबई दोनों ने ही इस सीजन में अब तक 3 मैच खेले हैं और इन दोनों टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं. एक बार फिर ये देखना होगा कि इन दोनों टीमों में से कौन बाजी मारेगी.

हेड टू हेड में मुंबई रही है आगे 

इन दोनों टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड पर अगर नजर डाली जाए तो मुंबई ने दिल्ली (DC vs MI) से चार मैच ज्यादा जीते हैं. दिल्ली और मुंबई के बीच अब तक आईपीएल में 28 मैच खेले हैं, जिनमें से मुंबई इंडियंस ने 16 मैच जीते हैं और दिल्ली ने 12 मुकाबलों में जीत हासिल की है. दिल्ली और मुंबई के बीच पिछले सीजन में फाइनल समेत कुल 4 मैच खेले गए थे, जिनमें दिल्ली को सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. 

स्टार खिलाड़ियों से सजी हैं दोनों टीमें 

दिल्ली और मुंबई (DC vs MI) की टीम वैसे तो स्टार खिलाड़ियों से सजी हुई हैं, लेकिन इन दोनों ही टीमों में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो अकेले अपने दम पर किसी भी मैच का पासा पलट सकते हैं. मुंबई इंडियंस में देखा जाए तो उनके कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा दुनिया के सबसे शानदार ओपनिंग बल्लेबाज हैं.

ये खिलाड़ी हैं मुंबई की ताकत 

रोहित के अलावा मुंबई में हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव और क्विंटन डी कॉक जैसे स्टार बल्लेबाज हैं. मुंबई के गेंदबाजों की ओर देखें तो जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की मौजूदगी से मुंबई को काफी मजबूती मिलती है. वहीं युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर ने इस सीजन में अब तक कमाल का खेल दिखाया है. 

दिल्ली की ताकत हैं धवन 

दिल्ली की टीम की ओर भी देखा जाए तो उसमें शिखर धवन और पृथ्वी शॉ जैसे शानदार ओपनिंग बल्लेबाज हैं. धवन ने तो पंजाब के खिलाफ पिछले ही मैच में ऑरेंज कैप हासिल की है. वहीं, मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत जैसा स्टार बल्लेबाज हैं. पंत इस सीजन दिल्ली के कप्तान भी हैं. पंत के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ताबड़तोड़ ऑलरांउडर मार्कस स्टोइनिस दिल्ली के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देते हैं. वहीं गेंदबाजी में भी दिल्ली के पास कैगिसो रबाडा और क्रिस वोक्स जैसे शानदार तेज गेंदबाज हैं. 

पिछले साल मुंबई ने फाइनल में मारी थी बाजी 

इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में आखिरी बार भिड़त पिछले सीजन में हुई थी. आईपीएल 2020 के फाइनल में दिल्ली की टीम को मुंबई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ये दिल्ली के लिए पहला मौका था जब ये टीम फाइनल तक पहुंच पाई थी. मुंबई की बात करें तो उन्होंने दिल्ली को हराकर अपना लगातार दूसरा और कुल पांचवा आईपीएल खिताब जीता था.  

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.