CSK के लिए पहली बार IPL फाइनल नहीं खेल रहा ये स्टार खिलाड़ी, MS Dhoni ने खुद किया बाहर!
X

CSK के लिए पहली बार IPL फाइनल नहीं खेल रहा ये स्टार खिलाड़ी, MS Dhoni ने खुद किया बाहर!

IPL 2021 के फाइनल मुकाबले में सीएसके का सामना केकेआर से हो रहा है. इस मैच के में सीएसके का एक दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेल रहा है. 

 CSK के लिए पहली बार IPL फाइनल नहीं खेल रहा ये स्टार खिलाड़ी, MS Dhoni ने खुद किया बाहर!

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला शुरू हो चुका है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके का सामना आज केकेआर से हो रहा है. इस मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. लेकिन टॉस के वक्त धोनी के एक फैसले ने सीएसके के फैंस को हिलाकर रख दिया. दरअसल धोनी ने अपने ही एक चहेते खिलाड़ी को फाइनल से बाहर कर दिया है. 

बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी 

सीएसके की ओर से आज के मैच में उनके सबसे दिग्गज बल्लेबाज और मिस्टर आईपीएल के नाम से पूरी दुनिया में फेमस सुरेश रैना को ही बाहर कर दिया गया है. ये आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ है कि सीएसके की ओर से फाइनल मुकाबले में रैना नहीं खेल रहे. उनकी जगह पर एक बार फिर से रोबिन उथप्पा को जगह दी गई. रैना पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. आईपीएल 2021 के पहले चरण में भी रैना अपने बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और दूसरे चरण में भी रैना के खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.  

शानदार है रैना का IPL रिकॉर्ड

सुरेश रैना का आईपीएल रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. इस मेगा टी-20 लीग में उन्होंने 205 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.51 की औसत और 136.76 की स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो दूसरे नंबर पर हैं. सुरेश रैना के लिए मौजूदा सीजन फ्लॉप रहा रहा. उन्होंने 12 मुकाबलों में 17.77 की औसत और 125.00 की स्ट्राइक रेट से महज 160, हालांकि उन्होंने इस साल एक फिफ्टी भी बनाई है, लेकिन उनकी परफॉरमेंस कंसिस्टेंट नहीं रही है. यही वजह है कि धोनी के फेवरेट प्लेयर होने बावजूद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

अगले सीजन ले सकते हैं रिटायरमेंट

34 साल के सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से तब संन्यास की घोषणा की थी जब धोनी ने क्रिकेट को अलविदा कहा था.  रैना ने के लिए चीजें ठीक नहीं चल रही हैं ऐसे में हो सकता है कि सुरेश रैना सीजन खत्म होते ही आईपीएल से भी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. जिस तरह की फॉर्म रैना ने इस पूरे ही सीजन दिखाई है उससे एक बात तो लगभग साफ नजर आ रही है कि उन्हें अगले साल कोई भी टीम खरीदने का इंटरेस्ट नहीं दिखाएगी. ऐसे में उनका आईपीएल करियर खत्म होने की ओर बढ़ रहा है. 

ऐसा रहा है रैना का करियर 

सुरेश रैना ने टेस्ट क्रिकेट में 768 रन बनाए हैं. इसमें उनकी एक सेंचुरी एक और 7 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. वनडे इंटरनैशनल में रैना ने 226 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 5615 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 सेंचुरी और 36 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. रैना का वनडे में बेस्ट स्कोर नाबाद 116 रन रहा. इसके अलावा अगर टी-20 की बात करें तो 78 टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने ने कुल 1605 रन बनाए हैं, टी-20 में रैना ने एक सेंचुरी और पांच हाफ सेंचुरी बनाई हैं.

 

 

Trending news