IPL 2021: T Natarajan ने खोला राज, बताया कैसे MS Dhoni की एक सलाह ने बदल दिया करियर
Advertisement

IPL 2021: T Natarajan ने खोला राज, बताया कैसे MS Dhoni की एक सलाह ने बदल दिया करियर

IPL 2021: टी. नटराजन (T Natarajan) ने पिछले आईपीएल सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में टीम इंडिया के लिए डेब्यू का सुनहरा मौका मिला.

MS Dhoni and T Natarajan

नई दिल्ली: IPL के जरिए टीम इंडिया की टेस्ट, वनडे और टी-20 टीम में जगह बनाने वाले यॉर्कर स्पेशलिस्ट गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) ने अपनी कामयाबी का कुछ श्रेय महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टिप्स को दिया है. बता दें कि टी. नटराजन (T Natarajan) ने पिछले आईपीएल सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में टीम इंडिया के लिए डेब्यू का सुनहरा मौका मिला.

  1. धोनी ने नटराजन को दी थी ये बड़ी सलाह
  2. नटराजन ने की धोनी की तारीफ 
  3. नटराजन ने धोनी को किया था आउट

धोनी ने नटराजन को दी थी ये बड़ी सलाह 

टी. नटराजन (T Natarajan) ने खुलासा किया है कि पिछले साल आईपीएल के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें धीमे बाउंसर और कटर डालने की सलाह दी थी, जिससे उन्हें अपने टैलेंट को निखारने में मदद मिली. टी. नटराजन ने पिछले आईपीएल में तेज गेंदबाजों के बीच सर्वाधिक 71 यॉर्कर फेंकी और वह धोनी और एबी डिविलियर्स जैसे बड़े बल्लेबाजों को आउट करने में सफल रहे.

नटराजन ने की धोनी की तारीफ 

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने नटराजन के हवाले से कहा, ‘धोनी जैसे खिलाड़ी से बात करना ही अपने आप में बड़ी बात है. उन्होंने मेरे से फिटनेस के बारे में बात की और मुझे मोटिवेट किया और कहा कि अनुभव के साथ मैं बेहतर होता जाऊंगा. उन्होंने कहा कि धीमी बाउंसर्स, कटर्स और इस तरह के वैरिएशन का इस्तेमाल करो. यह मेरे लिए उपयोगी रहे.’

नटराजन ने धोनी को किया था आउट 

पिछले साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज नटराजन ने धोनी को आउट किया था. इस तेज गेंदबाज को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया और बाद में टीम में जगह दी गई. धोनी के विकेट को याद करते हुए नटराजन ने कहा, ‘मैंने बल्ले के पास गेंद की और उन्होंने बड़ा छक्का जड़ दिया 102 मीटर के आसपास. अगली गेंद पर मैंने उनका विकेट हासिल किया और जश्न नहीं मनाया. मैं सिर्फ पिछली गेंद के बारे में सोच रहा था.’

 

Trending news