IPL 2022 Time Change: फाइनल में हुआ बड़ा बदलाव, अब 7:30 की जगह इतने बजे से खेला जाएगा मुकाबला
Advertisement

IPL 2022 Time Change: फाइनल में हुआ बड़ा बदलाव, अब 7:30 की जगह इतने बजे से खेला जाएगा मुकाबला

IPL 2022: आईपीएल के सीजन 15 का फाइनल 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. यह फाइनल मैच समापन समारोह के कारण शाम 7:30 बजे के बजाय रात 8 बजे शुरू होगा.

 

फोटो (IPL)

IPL 2022 Final Time Change: IPL 2022 का फाइनल 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. यह फाइनल मैच समापन समारोह के कारण शाम 7:30 बजे के बजाय रात 8 बजे शुरू होगा. जानकारी के अनुसार, बॉलीवुड हस्तियों की भागीदारी वाला सांस्कृतिक समारोह शाम 6:30 बजे शुरू किया जाएगा और 50 मिनट तक चलेगा। टॉस 7:30 बजे होगा और मैच 30 मिनट बाद शुरू होगा.

आयोजित होगा समापन समारोह

उद्घाटन और समापन समारोह अपने पहले दशक में आईपीएल की नियमित विशेषताएं थीं. लेकिन, इसे सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) के तहत तीन साल के लिए बंद कर दिया गया था. इसी तरह की प्रक्रिया को जारी रखते हुए 26 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 शुरू होने पर कोई उद्घाटन समारोह नहीं हुआ था. हालांकि बाद में शीर्ष परिषद की बैठक में समापन समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया. बीसीसीआई ने निविदा प्रक्रिया के माध्यम से आईपीएल 2022 के समापन समारोह के आयोजन के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोलियां भी आमंत्रित कीं.

खत्म होने वाले हैं लीग मैच

आईपीएल सीजन अब इस रविवार (22 मई) को समाप्त होने वाले लीग चरण के साथ टूर्नामेंट अंत तक पहुंच गया है. कोलकाता और अहमदाबाद में चार मैचों के प्लेऑफ का मंचन किया जा रहा है, जिसमें पूर्व में 24 और 25 मई को क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर की मेजबानी की जाएगी और आखिरी दो मैच अहमदाबाद में होंगे. संयोग से रात 8 बजे आईपीएल फाइनल आयोजित करने की खबर आई थी, जिसके एक दिन बाद यह बताया गया था कि अगले साल से शाम के आईपीएल मैच शुरू करने के लिए बीसीसीआई का पसंदीदा समय 8 बजे है, जो कि पहले 10 लीग के लिए यही शेड्यूल हुआ करता था.

बोर्ड ने यह भी कहा है कि वह बहुत अधिक डबल हेडर नहीं रखने की कोशिश करेंगे, लेकिन दोपहर के मैच की शुरुआत के लिए उसकी पसंद समय 4 बजे होगा. वर्तमान में दोपहर के मैच को 03:30 बजे शुरू होते हैं और शाम के मैच 07:30 बजे शुरू किया जाता है. बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'डबल हेडर के लिए बीसीसीआई का पसंदीदा समय भारतीय मानक समय शाम 4 बजे और रात 8 बजे होगा.'

 

Trending news