IPL 2022 Mega Auction: ये 2 टॉप विदेशी ऑलराउंडर्स हर हाल में होंगे रिटेन!
X

IPL 2022 Mega Auction: ये 2 टॉप विदेशी ऑलराउंडर्स हर हाल में होंगे रिटेन!

आईपीएल 2022  (IPL 2022) को लेकर बीसीसीआई ने अब तक रिटेंशन के नियम जारी नहीं किए हैं, लेकिन माना जा रहा है कि मेगा आक्शन (Mega Auction) से पहले 3 खिलाड़ियों को टीम में बरकरार रखने की इजाजत मिल सकती है.

IPL 2022 Mega Auction: ये 2 टॉप विदेशी ऑलराउंडर्स हर हाल में होंगे रिटेन!

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के मेगा आक्शन (IPL 2022 Mega Auction) की तारीखों का ऐलान फिलहाल नहीं हुआ है, लेकिन सभी फ्रेंचाइजी अगले सीजन की तैयारियों में जुट गई क्योंकि अबकी बार उन्हें 2 नई टीमों का सामना करना पड़ेगा. 

इन 2 टीमों की हुई एंट्री

आईपीएल 2022  (IPL 2022) में अहमदाबाद (Ahmedabad) और लखनऊ (Lucknow) की टीम भी ट्रॉफी के लिए जंग करेगी, ऐसे में सभी टीम के मालिक बेहतरीन खिलाड़ियों को अपने कैंप में शामिल करने की जोरआजमाइश करेंगे. 

यह भी पढ़ें- भारत के इन 5 स्टार प्लेयर्स को IPL में नहीं मिला खरीददार, नीलामी में रह गए अनसोल्ड

ये विदेशी ऑलराउंडर्स होंगे रिटेन!

आईपीएल 2022 के मेगा आक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले सभी टीमों ने ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट तकरीबन तैयार कर ली होगी जिन्हें वो बरकरार रखना चाहती है. आइए नजर डालते हैं उन 2 विदेशी ऑलराउंडर्स पर जिन्हें उनकी फ्रेंचाइजी हर हाल में रिटेन करना चाहेगी.
 

 
1. किरोन पोलार्ड 

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का अहम हिस्सा रहे हैं. वो साल 2010 में ही इस टीम से जुड़े थे और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 5 बार की चैंपियन टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का रिटेन होना तय माना जा रहा है और ऐसे में अगर फ्रेंचाइजी किसी प्लेयर को अपने कैंप में बरकरार रखना चाहेगी तो वो हैं वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर पोलार्ड. वो न सिर्फ अच्छा प्रदर्शन करने में माहिर हैं, बल्कि रोहित की गैरमौजूदगी में कैप्टनसी का भी जिम्मा उठा सकते हैं.
 

2. ग्लेन मैक्सवेल 

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के लिए पिछला सीजन काफी निराशाजनक रहा था, इस वजह से पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने उन्हें रिलीज कर दिया. साल 2021 में जब वो आरसीबी (RCB) में शामिल हुए तो उन्होंने मैदान में गदर मचाते हुए हर तरफ चौके-छक्के की बरसात कर दी. इस साल 'मैक्सी' ने 15 आईपीएल मैचों में 42.75 की औसत और 144.10 की स्ट्राइक रेट से 513 रन बनाए. बैंगलोर फ्रेंचाइजी विराट कोहली (Virat Kohli) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टीम में जरूर बरकरार रखना चाहेगी, ऐसे में मैक्सवेल यहां रिटेन होने वाले तीसरे सबसे बड़े दावेदार साबित होंगे.
 

Trending news