ऋषभ पंत की बल्ले-बल्ले, IPL के बीच में ही दिल्ली कैपिटल्स टीम में इस प्लेयर की हुई एंट्री
Advertisement
trendingNow11138581

ऋषभ पंत की बल्ले-बल्ले, IPL के बीच में ही दिल्ली कैपिटल्स टीम में इस प्लेयर की हुई एंट्री

आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली क्रिकेट लीग है. अब ऑस्ट्रेलिया का एक स्टार ऑलराउंडर आईपीएल के बीच में ही दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेगा. इससे ऋषभ पंत की टीम को मजबूती मिलेगी. 

File Photo

नई दिल्ली: इस समय सारी दुनिया पर IPL का खुमार छाया हुआ है. आईपीएल में खेलने का सपना हर किसी का होता है. यहां खेलने पर प्लेयर्स को पैसा और शोहरत दोनों ही मिलती है. अब ऑस्ट्रेलिया का एक स्टार क्रिकेटर आईपीएल के बीच में ही दिल्ली कैपिटल्स टीम से जुड़ेगा. 

  1. दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेगा ये ऑलराउंडर 
  2. पाकिस्तान सीरीज बीच में ही छोड़ी
  3. आईपीएल में खेले 21 मैच 

आईपीएल से जुड़ेगा ये खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श पाकिस्तान के खिलाफ जारी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. वनडे मैच से पहले उन्हें चोट लग गई थी, जिसकी वजह से वह मंगलवार को लाहौर में पहले वनडे में भी नहीं खेल पाए, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 88 रन से जीत दर्ज की थी, लेकिन अब आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ेगे. दिल्ली ने पिछले महीने आईपीएल नीलामी में मिचले मार्श को 6.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. मार्श को पहले चोट लग गई थी, लेकिन वह आईपीएल से नहीं जुड़े थे. अब अचानक ही उन्होंने आईपीएल से जुड़ने का फैसला किया है. 

दिल्ली कैपिटल्स की खुली किस्मत 

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में 7 विदेशी प्लेयर्स को खरीदा था, जिसमें से ज्यादातर खिलाड़ी अपने देश के लिए खेली जा रही सीरीज के कारण दिल्ली टीम से नहीं जुड़ पाए हैं. अब मार्श के जुड़ने से उनकी टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी में मजबूती मिलेगी. भारत में रहकर ही वह चोट से उबरने का प्रोसेस जारी रखेंगे. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया बयान 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘मिचेल मार्श दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ जुड़ने के लिए भारत जाएंगे जहां वह क्वारंटीन पूरा करेंगे.' वहीं, मिचेल मार्श ने कहा है कि पाकिस्तान सीरीज में नहीं खेलने से दुखी हैं, लेकिन अगले दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ दोबारा जुड़ने के लिए प्रयासरत हूं. इससे पहले मिचेल मार्श आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के शुरुआती तीन मैचों में हिस्सा नहीं लेने वाले थे, क्योंकि वह पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे.

जिता चुके हैं टी20 वर्ल्ड कप 

मिचेल मार्श को ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 6.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. मार्श टी20 के एक बड़े ऑलराउंडर हैं, वे आईपीएल में 21 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 114.21 की स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाए हैं और 20 विकेट भी लिए हैं. मार्श ऑस्ट्रेलिया के लिए 36 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके बल्ले से 885 रन निकले हैं और 15 विकेट हासिल किए हैं. मिचेल मार्श अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 जिता चुके हैं. 

Trending news