IPL 2022 Orange Cap: बटलर-राहुल के लिए खतरा बना ये बल्लेबाज, अचानक Orange Cap लिस्ट के टॉप-3 में मारी एंट्री
Advertisement

IPL 2022 Orange Cap: बटलर-राहुल के लिए खतरा बना ये बल्लेबाज, अचानक Orange Cap लिस्ट के टॉप-3 में मारी एंट्री

IPL 2022 Orange Cap list: आईपीएल में ऑरेंज कैप की रेस में भी हर मैच के साथ खिलाड़ियों में तगड़ी टक्कर देखने को मिल रही थी. ऑरेंज कैप के लिए जोस बटलर और केएल राहुल के बीच जंग चल रही थी, लेकिन अब एक नया बल्लेबाज इस लिस्ट में शामिल हो चुका है. 

 

फोटो (IPL)

IPL 2022 Orange Cap: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल का 15वां सीजन अब प्लेऑफ की ओर धीरे-धीरे बढ़ रहा है. इस वक्त टूर्नामेंट काफी रोमांचक हो चुका है. वहीं ऑरेंज कैप की रेस में भी हर मैच के साथ खिलाड़ियों में तगड़ी टक्कर देखने को मिल रही थी. शुरू से ही ऑरेंज कैप के लिए जोस बटलर और केएल राहुल के बीच जंग चल रही थी, लेकिन अब एक नया बल्लेबाज इस लिस्ट में शामिल हो चुका है. 

ऑरेंज कैप लिस्ट में घातक बल्लेबाज की एंट्री

लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बुधवार को खेले गए मुकाबले में ऑरेंज कैप लिस्ट में एक बड़ा फेरबदल देखने को मिला. इस लिस्ट के टॉप 3 बल्लेबाजों में अब क्विंटन डी कॉक भी शामिल हो चुके हैं. डी कॉक ने केकेआर के खिलाफ नाबाद 140 रनों की एक शानदार पारी खेली. जिसके बाद उन्होंने ऑरेंज कैप लिस्ट में एक लंबी छलांग लगा दी. अब डी कॉक के 14 मैचों में 502 रन हो चुके हैं. अब वो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं. 

राहुल की भी लंबी छलांग

जबकि ऑरेंज कैप लिस्ट में अब केएल राहुल ने भी टॉप 2 में खुद को मजबूत कर लिया है. राहुल ने भी केकेआर के खिलाफ नाबाद 68 रनों की एक शानदार पारी खेली. इसी के साथ अब राहुल के 14 मैचों में 537 रन हो चुके हैं. वो अब जोस बटलर से ज्यादा पीछे नहीं हैं और वो फिर ऑरेंज कैप को अपने नाम कर सकते हैं. राहुल लगातार कई सीजनों से आईपीएल में 500 से ज्यादा रन बना रहे हैं. 

ऑरेंज कैप की रेस में टॉप 5 बल्लेबाज

बल्लेबाज                    मैच                    रन

जोस बटलर                 13                    627
केएल राहुल                 14                    537
क्विंटन डी कॉक            14                    502
डेविड वॉर्नर                 11                    427
शिखर धवन                 13                    421
दीपक हुड्डा                   14                   406

शुरू से बटलर के पास ही है ऑरेंज कैप

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की ऑरेंज कैप लंबे समय से राजस्थान रॉयल्स के घातक ओपनर जॉस बटलर के पास है. बटलर ने सिर्फ 13 ही मैचों में 627 रन ठोके हैं. इस बल्लेबाज के पास आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर रिकॉर्ड हासिल करने का चांस है. लेकिन पिछले कुछ मैचों से बटलर शांत नजर आए हैं और उनके ऊपर ऑरेंज कैप गंवाने का खतरा भी मंडरा रहा है.

 

Trending news