IPL 2022, RCB vs RR: राजस्थान रॉयल्स की जीत में चमके ये 2 खिलाड़ी, बैंगलोर को कर दिया मायूस
Advertisement

IPL 2022, RCB vs RR: राजस्थान रॉयल्स की जीत में चमके ये 2 खिलाड़ी, बैंगलोर को कर दिया मायूस

IPL 2022, RCB vs RR: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को जीत के लिए 145 रनों का टारगेट मिला. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए हालांकि यह स्कोर भी पहाड़ जैसा बन गया और उसकी टीम 19.3 ओवर में 115 रन पर सिमट गई.

IPL 2022, RCB vs RR: राजस्थान रॉयल्स की जीत में चमके ये 2 खिलाड़ी, बैंगलोर को कर दिया मायूस

IPL 2022, RCB vs RR: रियान पराग के नाबाद अर्धशतक, बेहतरीन फील्डिंग और कुलदीप सेन के 4 विकेट की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 29 रनों से हरा दिया. राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉस गंवाने के बाद रियान पराग की नाबाद 56 रनों से पारी के दम पर 20 ओवर में 144 रन बनाने में कामयाब रही. 

प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर राजस्थान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को जीत के लिए 145 रनों का टारगेट मिला. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए हालांकि यह स्कोर भी पहाड़ जैसा बन गया और उसकी टीम 19.3 ओवर में 115 रन पर सिमट गई. राजस्थान की आरसीबी के खिलाफ 2020 से लगातार पांच मैच गंवाने के बाद यह पहली जीत है. मौजूदा IPL सीजन में यह राजस्थान की आठ मैचों में छठी जीत है और वह 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. आरसीबी की यह नौ मैचों में चौथी हार है.

रियान पराग ने मचाया धमाल 

रियान पराग ने 31 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल हैं. कप्तान संजू सैमसन ने 21 गेंदों पर 27 रन बनाए. बीच में 44 गेंदों तक कोई चौका या छक्का नहीं लगा, लेकिन रियान पराग के प्रयासों से आखिरी दो ओवरों में 30 रन बने. रियान पराग ने बाद में फील्डिंग के दौरान 4 बेहतरीन कैच भी लिए. राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने 20 रन देकर 4 विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन ने 17 रन देकर 3 जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने 23 रन देकर 2 विकेट लेकर राजस्थान की जीत में योगदान दिया.

आरसीबी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा

आरसीबी के गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी. आरसीबी की तरफ से जोश हेजलवुड (19 रन देकर दो), वानिंदु हसरंगा (23 रन देकर दो) और मोहम्मद सिराज (30 रन देकर दो) सबसे सफल गेंदबाज रहे. लेकिन आरसीबी का फील्डिंग में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. रियान पराग को 32 रन के निजी योग पर हसरंगा ने जीवनदान दिया था.

RCB के बल्लेबाज एक बार फिर हुए फ्लॉप

आरसीबी के बल्लेबाज भी नहीं चले. उसके केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. आरसीबी ने पावरप्ले में विराट कोहली (9) का विकेट खोकर 37 रन बनाए जो अगले ओवर में तीन विकेट पर 37 रन हो गया. सेन ने कप्तान फाफ डुप्लेसी (21 गेंदों पर 23) और ग्लेन मैक्सवेल (शून्य) को लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजकर आरसीबी के खेमे में खलबली मचा दी.

मैक्सवेल ने भी किया निराश 

पिछले दो मैचों में पहली गेंद पर आउट होने वाले कोहली सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे. उन्होंने ट्रेंट बोल्ट पर दो चौके लगाए लेकिन कृष्णा की गेंद उनके बल्ले को चूमने के बाद हेलमेट से टकराकर बैकवर्ड प्वाइंट पर पराग के हाथों में समा गई. डुप्लेसी ने कवर पर जबकि मैक्सवेल ने स्लिप में आसान कैच दिए.

कुलदीप सेन ने झटके 4 विकेट 

अश्विन ने रजत पाटीदार (16) को बोल्ड करके आईपीएल में अपना 150वां विकेट लिया और सुयश प्रभुदेसाई (दो) को सीमा रेखा के पास कैच कराया. अब दारोमदार दिनेश कार्तिक (छह) पर था, लेकिन शाहबाज अहमद ने उन्हें आधी पिच से वापस भेजकर रन आउट करा दिया. युजवेंद्र चहल पहली बार में चूकने के बाद उन्हें रन आउट किया. शाहबाज 27 गेंदों पर 17 रन ही बना पाए. पराग ने उनका बेहतरीन कैच लेकर अश्विन को तीसरा विकेट दिलाया. सेन ने हसरंगा (18) और हर्षल पटेल (आठ) के विकेट लेकर मैच में चार विकेट लेने का कारनामा पूरा किया.

Trending news