IPL 2023: फाइनल में गुजरात टाइटंस के लिए काल बनेगा ये घातक क्रिकेटर, अकेले दम पर CSK को बना देगा चैंपियन!
Advertisement

IPL 2023: फाइनल में गुजरात टाइटंस के लिए काल बनेगा ये घातक क्रिकेटर, अकेले दम पर CSK को बना देगा चैंपियन!

IPL 2023, CSK vs GT Final: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज शाम 7:30 बजे से IPL 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का एक खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (GT) के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होगा. 

IPL 2023: फाइनल में गुजरात टाइटंस के लिए काल बनेगा ये घातक क्रिकेटर, अकेले दम पर CSK को बना देगा चैंपियन!

IPL 2023 Final: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज शाम 7:30 बजे से IPL 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का एक खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (GT) के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होगा. ये खूंखार खिलाड़ी जब भी पिच पर कदम रखता है, तो अपनी तूफानी बैटिंग से CSK को हारी हुई बाजी भी जिता देता है.

फाइनल में गुजरात टाइटंस के लिए काल बनेगा ये घातक क्रिकेटर

गुजरात टाइटंस (GT) के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ ये मैच जीतना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. चेन्नई सुपर किंग्स के खूंखार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा अपनी तूफानी बैटिंग, घातक बॉलिंग और बिजली सी तेज फील्डिंग से गुजरात टाइटंस (GT) की टीम को चारों खाने चित कर देंगे. रवींद्र जडेजा गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स को अकेले दम पर फाइनल मैच जिता सकते हैं. रवींद्र जडेजा क्रीज पर आते ही ऐसा तूफान मचाते हैं, जिससे मैच पूरी तरह से एकतरफा हो जाता है. पिछले 4-5 साल में बतौर बल्लेबाज रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन बहुत बेहतर हुआ है.

अकेले दम पर CSK को बना देगा चैंपियन!

रवींद्र जडेजा बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह चेन्नई सुपर किंग्स को इस बार पांचवीं IPL ट्रॉफी भी जिता सकते हैं. इससे पहले धोनी चेन्नई सुपर किंग्स को साल 2010, 2011, 2018 और 2021 में ट्रॉफी जिता चुके हैं. आईपीएल में रवींद्र जडेजा ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैच जिताए हैं. सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि बॉलिंग में भी रवींद्र जडेजा का कहर मचा रहे हैं. जडेजा की गेंदबाजी की बात करें तो वह अपने कोटे के चार ओवर बहुत तेजी से पूरा करते हैं, साथ ही विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं. 

फाइनल मैच में मचा देगा तहलका

रवींद्र जडेजा की फील्डिंग का कोई मुकाबला ही नहीं है. यही वजह कि फाइनल मैच में बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी रवींद्र जडेजा का योगदान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहद जरूरी है. यही चीजें चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवीं IPL ट्रॉफी दिलवाएंगी. रवींद्र जडेजा IPL में CSK की तरफ से खेलते हैं. उनके खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें CSK टीम ने साल 2022 में 16 करोड़ रूपये में रिटेन किया था. पिछले कुछ सालों में वह CSK के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. CSK के फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 

CSK में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया

रवींद्र जडेजा भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. रवींद्र जडेजा ने 64 टेस्ट मैचों में 264 विकेट हासिल किए हैं और 2658 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 174 वनडे मैचों में 191 विकेट और 64 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 51 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2526 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 457 रन बनाए हैं. 225 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 151 विकेट हासिल किए हैं और 2677 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग के दम पर CSK में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके.

Trending news