IPL 2023: जीता हुआ मैच हारने पर टूटा RCB के कप्तान का सब्र, गुस्से में इन खिलाड़ियों के सिर पर फोड़ दिया हार का ठीकरा
Advertisement
trendingNow11657325

IPL 2023: जीता हुआ मैच हारने पर टूटा RCB के कप्तान का सब्र, गुस्से में इन खिलाड़ियों के सिर पर फोड़ दिया हार का ठीकरा

RCB vs CSK: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए IPL मैच में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 8 रन से मात दे दी. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम ने जीता हुआ मैच गंवा दिया. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हाथों ये करीबी हार झेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस बेहद गुस्से में नजर आए. 

IPL 2023: जीता हुआ मैच हारने पर टूटा RCB के कप्तान का सब्र, गुस्से में इन खिलाड़ियों के सिर पर फोड़ दिया हार का ठीकरा

FaF Du Plessis: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए IPL मैच में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 8 रन से मात दे दी. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम ने जीता हुआ मैच गंवा दिया. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हाथों ये करीबी हार झेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस बेहद गुस्से में नजर आए. बेंगलुरु में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस जमकर भड़के हैं. कप्तान फाफ डु प्लेसिस चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की इस तरह की हार से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं. 

जीता हुआ मैच हारने पर टूटा RCB के कप्तान का सब्र

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच में कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने हार का ठीकरा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के गेंदबाजों पर फोड़ा है. एक समय RCB की हालत एकदम मजबूत थी और उसे जीत के लिए 8 ओवरों में 86 रनों की जरूरत थी. ग्लेन मैक्सवेल 76 रन और फाफ डु प्लेसिस 54 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. यहां से RCB की जीत लगभग पक्की लग रही थी, लेकिन 12.1 ओवरों में ग्लेन मैक्सवेल के आउट होते ही RCB टीम की लय बिगड़ गई और उसको इसका खामयाजा हार का मुंह देखकर भुगतना पड़ा.

फाफ डु प्लेसिस ने गुस्से में इन खिलाड़ियों के सिर पर फोड़ दिया हार का ठीकरा

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा, 'RCB की फील्डिंग के दौरान मेरी पसली में थोड़ी चोट लग गई थी. मैंने इस वजह से पट्टी लगाई. हमने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की. आखिरी पांच ओवर फिनिश के लिए निर्धारित किए गए थे. हालांकि अंतिम चार ओवर में हम मैच को अपनी तरफ नहीं मोड़ पाए. दिनेश कार्तिक के लिए ये काफी आसान था, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की गेंदबाजी बहुत अच्छी थी. हम मैच जीतने में कामयाब नहीं हो सके, लेकिन हमें आगे बढ़ना है. हम यहां से काफी कुछ सीखते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे.'

सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ ये खिलाड़ी 

फाफ डु प्लेसिस का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों को बीच के ओवरों में अपनी गेंदबाजी सुधारने की जरूरत है. फाफ डु प्लेसिस ने कहा, 'हम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 200 रन के स्कोर पर रोक सकते थे, लेकिन हमने 20वें ओवर में खूब रन खर्च किए. यह विकेट बल्लेबाजों के लिए अच्छा है. एक गेंदबाज के रूप में आपको अपना टैलेंट दिखाने की जरूरत है. बीच के ओवरों में स्पिनरों के खिलाफ कड़ी मेहनत करने की जरूरत है.' बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 20वें ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज हर्षल पटेल सबसे बड़े विलेन बन गए हैं. हर्षल पटेल ने इस ओवर में कुल दो नो बॉल और दो वाइड बॉल डाली, जिसके बाद उन्हें गेंदबाजी से हटा दिया गया. डेवॉन कोन्वे के 45 गेंद में 83 रन और शिवम दुबे के 27 गेंद में 52 रन की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को आईपीएल के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आठ रन से हरा दिया. पहले गेंदबाजी का आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसी का फैसला चेन्नई के बल्लेबाजों ने गलत साबित कर दिया और छह विकेट पर 226 रन बनाए. जवाब में आरसीबी आठ विकेट पर 218 रन ही बना सकी. आरसीबी के कप्तान डु प्लेसी ने 33 गेंद में 62 और ग्लेन मैक्सवेल ने 36 गेंद में 76 रन बनाकर मैच का नक्शा बदलने की कोशिश की. दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 126 रन जोड़कर जीत की उम्मीद जगा दी थी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news