IPL 2023: BCCI ने RCB के कप्तान पर लिया ये तगड़ा एक्शन, इस बड़ी गलती की मिली सजा
Advertisement

IPL 2023: BCCI ने RCB के कप्तान पर लिया ये तगड़ा एक्शन, इस बड़ी गलती की मिली सजा

RCB vs LSG: कप्तान फाफ डु प्लेसी, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के आक्रामक अर्धशतकों के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 212 रन बनाए. जवाब में पूरन और स्टोइनिस ने लखनऊ की यादगार जीत की नींव रखी. पूरन ने इस सत्र का सबसे तेज अर्धशतक महज 15 गेंदों में जड़ डाला.

IPL 2023: BCCI ने RCB के कप्तान पर लिया ये तगड़ा एक्शन, इस बड़ी गलती की मिली सजा

IPL 2023 News:  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डुप्लेसी पर लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है. लखनऊ ने यह मैच अंतिम गेंद पर एक विकेट से जीता जिसके बाद उसके 11वें नंबर के खिलाड़ी आवेश खान ने उत्साह में अपना हेलमेट हवा में उछाला. इसके लिए मैच रेफरी ने उन्हें फटकार लगाई.

BCCI ने RCB के कप्तान पर लिया ये तगड़ा एक्शन

इंडियन प्रीमियर लीग की विज्ञप्ति के अनुसार,‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ सोमवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है.’ इसमें कहा गया है,‘धीमी ओवर गति से जुड़ी आईपीएल की आचार संहिता के तहत टीम का इस सत्र में यह पहला अपराध है और इसलिए कप्तान फाफ डुप्लेसी पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है.’

इस बड़ी गलती की मिली सजा   

जहां तक मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान का सवाल है तो उन पर वित्तीय जुर्माना नहीं लगाया गया है और उन्हें केवल चेतावनी दी गई है. विज्ञप्ति में कहा गया है,‘लखनऊ सुपरजाइंट्स के आवेश खान को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है. आवेश ने आईपीएल आचार संहिता के लेवल एक अपराध को स्वीकार किया है.’ आचार संहिता के लेवल एक अपराध में मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मिली करारी हार 

कप्तान फाफ डु प्लेसी, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के आक्रामक अर्धशतकों के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 212 रन बनाए. जवाब में पूरन और स्टोइनिस ने लखनऊ की यादगार जीत की नींव रखी. पूरन ने इस सत्र का सबसे तेज अर्धशतक महज 15 गेंदों में जड़ डाला. इससे पहले आरसीबी के लिये डु प्लेसी 46 गेंद में 79 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि कोहली ने 44 गेंद में 61 रन बनाए. दोनों ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की. (With PTI Inputs)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news