KKR vs PBKS: कोलकाता की धमाकेदार जीत, पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया
Advertisement

KKR vs PBKS: कोलकाता की धमाकेदार जीत, पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया

KKR vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का 53वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला खेला गया. दोनों टीमों के बीच इस सीजन में ये दूसरी बार टक्कर हुई.

KKR vs PBKS: कोलकाता की धमाकेदार जीत, पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया

IPL 2023 KKR vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का 53वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला खेला गया. दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में आमने-सामने हुईं. दोनों टीमों के बीच इस सीजन में दूसरी बार टक्कर हुई. पहली टक्कर में पंजाब किंग्स की टीम ने बाजी मारी थी. वहीं, इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत दर्ज कर हिसाब बराबर किया.

आखिरी गेंद पर जीती KKR की टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स को ये मैच जीतने के लिए 180 रन बनाने थे. लेकिन कोलकाता को ये मैच जितने के लिए आखिरी गेंद पर 2 रन बनाने थे. तभी रिंकू सिंह एक बार फिर टीम के लिए हीरो साबित हुए और आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. कोलकाता के लिए इस मैच में नितीश राणा ने 51 रन, आंद्रे रसेल ने 42 और जेसन रॉय ने 38 रनों की शानदारी पारियां खेली.

शिखर धवन ने खेली कप्तानी पारी

वरूण चक्रवर्ती और हर्षित राणा की धारदार गेंदबाजी के बावजूद पंजाब किंग्स ने कप्तान शिखर धवन के अर्धशतक और निचले क्रम के उपयोगी योगदान से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ सात विकेट पर 179 रन बनाए. धवन ने 47 गेंद में नौ चौकों और एक छक्के से 57 रन की पारी खेलने के अलावा जितेश शर्मा (21) के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े. शाहरूख खान (आठ गेंद में नाबाद 21), हरप्रीत बरार (नौ गेंद में नाबाद 17) और ऋषि धवन (11 गेंद में 19 रन) ने आखिरी में तेजतर्रार पारियां खेलकर टीम का स्कोर 180 रन के करीब पहुंचाया.

कोलकाता के गेंदबाजों का धमाल

धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से वरूण चक्रवर्ती 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. वहीं, हर्षित ने 33 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाकर पंजाब को बड़ी साझेदारियां करने से रोका.

 

Trending news