IPL 2023: आईपीएल 2023 में आ गया बड़ा नियम, अब टीमें नहीं चल पाएंगी ये खतरनाक चाल
Advertisement
trendingNow11598125

IPL 2023: आईपीएल 2023 में आ गया बड़ा नियम, अब टीमें नहीं चल पाएंगी ये खतरनाक चाल

IPL 2023: आईपीएल की इस सीजन की शुरुआत होने अब कुछ ही समय रह गया है. ऐसे में फैंस को भी इस क्रिकेट लीग का बेसब्री से इंतजार है. 31 मार्च 2023 से आईपीएल की शुरुआत होनी है और टीमें अपनी अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं. कई बड़े खिलाड़ी टीम से जुड़ चुके हैं.

IPL 2023: आईपीएल 2023 में आ गया बड़ा नियम, अब टीमें नहीं चल पाएंगी ये खतरनाक चाल

New Rule in IPL 2023: क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल का 16वां संस्करण इसी महीने से शुरू होने जा रहा है. इस बीच आईपीएल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. आईपीएल में इस सीजन से एक बड़ा नियम जुड़ने जा रहा है. इस नियम को विमेंस प्रीमियर लीग में लागू किया गया जिसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल में भी इस नए नियम को लागू करने का फैसला किया है. बात साफ है कि इस नियम से आईपीएल का रोमांच और ज्यादा बढ़ने वाला है. 

यह नया नियम होना लागू  

आईपीएल 2023 में एक नया नियम लागू होने जा रहा है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आईपीएल सीजन से टीमों को वाइड और नो बॉल के लिए रिव्यु लेने की इजाजत होगी. जाहिर सी बात है इस नियम से मुकाबलों में और भी रोमांच पैदा होगा. इस नियम एक लागू होने से अब टीमें मैच के दौरान चालाकी नहीं कर पाएंगी. बल्लेबाज अब इस नियम का लाभ ले सकते हैं.  

WPL में हुई इसकी शुरुआत  

4 मार्च से शुरू हुए विमेंस प्रीमियर लीग में पहले तीन मुकाबले बेहद ही धमाकेदार रहे हैं. रविवार को हुए दो मुकाबलों में इस नियम की शुरुआत हुई. दोनों मुकाबलों में टीमों ने वाइड बॉल और नो बॉल के लिए डीआरएस का इस्तेमाल किया. इसके बाद ही ये नया नियम सुर्खियों में आया है. इससे पहले ये नियम क्रिकेट के किसी भी मैदान पर देखने को नहीं मिला है. 

नो बॉल को लेकर हो चुके हैं विवाद 

क्रिकेट के मैदान पर नो बॉल से जुड़े विवाद किसी से छिपे नहीं हैं. 2022 में आईपीएल में हुए एक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अंपायर के नो बॉल न देने पर टीम को पवैलियन आने के लिए कह दिया था, लेकिन कुछ देर के बाद मैच को फिर से शुरू कर दिया गया था. ऐसे ही और भी नो बॉल विवाद मैदान पर देखे गए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news