IPL 2022 Mega Auction से पहले नई टीमों को मिलेगी स्पेशल परमीशन! इस तरह खरीद सकेंगे प्लेयर्स
X

IPL 2022 Mega Auction से पहले नई टीमों को मिलेगी स्पेशल परमीशन! इस तरह खरीद सकेंगे प्लेयर्स

आईपीएल से हाल ही 2 नई टीमें जुड़ चुकीं हैं, ऐसे में ये सवाल उठना लाजमी है कि जब पुरानी टीमों को 3 प्लेयर्स रिटेन करने की इजाजत होगी तो अहमदाबाद (Ahmedabad) और लखनऊ (Lucknow) फ्रेंचाइजी के लिए क्या अलग नियम होंगे.

IPL 2022 Mega Auction से पहले नई टीमों को मिलेगी स्पेशल परमीशन! इस तरह खरीद सकेंगे प्लेयर्स

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अहमदाबाद (Ahmedabad) और लखनऊ (Lucknow) टीमें भी हिस्सा लेंगी, ऐसे में इन 2 नई फ्रेंचाइजियों के लिए खिलाड़ियों को चुनने का नियम क्या होगा ये फिलहाल सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है. 

नई टीमों को मिलेगी खास इजाजत!

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक नई फ्रेंचाइजी टीमों को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction)  से पहले खिलाड़ियों के पूल से 3-3 क्रिकेटर्स को चुनने का मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup के बीच में ही ये बॉलर अचानक लौटा भारत, IPL में मचाया था धमाल

इन कंपनियों की हुई 2 नई टीमें

आरपी-एसजी ग्रुप (RP-SG Group) और सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) द्वारा द्वारा क्रमशः लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) फ्रेंचाइजी को खरीदने के बाद आईपीएल के आगामी सत्र में 10 टीमें होंगी. इस साल दिसंबर में इसकी बड़ी नीलामी होगी, जिसमें बहुत सारी टीमें भविष्य को देखते हुए अपनी कोर टीम को फिर से तैयार करेगी.
 

बराबरी को मौका देगी BCCI?

सभी टीमों को बराबरी का मौका देने के लिए बीसीसीआई (BCCI) दो नई फ्रेंचाइजी (लखनऊ और अहमदाबाद) को नीलामी से पहले मौजूद पूल से तीन-तीन खिलाड़ियों को चुनने का मौका देने पर विचार कर रही है.

 

नई टीमों के लिए खास नियम क्यों?

प्लेयर्स को रिटेन करने के मामलों से जुड़े आईपीएल के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘इसके पीछे का तर्क ये है कि नई टीमों को ‘कोर’ तैयार करने का मौका दिया जाए. जाहिर है इसके तौर-तरीकों पर काम करने की जरूरत है, जिसमें खिलाडियों की फीस और साथ ही यह भी शामिल है कि क्या वो खास खिलाड़ी नीलामी से पहले चुना जाना चाहता है. ज्यादातर पुरानी टीमों के पास रिटेन का विकल्प होगा ऐसे में नई टीमों को यह मौका मिल सकता है.’

Trending news