जानिए किसके कहने पर कैंसर पीड़ित पिता को छोड़कर बेन स्टोक्स पहुंचे IPL खेलने
Advertisement

जानिए किसके कहने पर कैंसर पीड़ित पिता को छोड़कर बेन स्टोक्स पहुंचे IPL खेलने

राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा कि मेरे पिता ने ही यहां आकर क्रिकेट खेलने का दिया था आदेश.

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेटर बेन स्टोक्स. (फोटो- Instagram/@stokesy)

लंदन. आईपीएल 2020 (IPL 2020) के  शुरुआती मैचों में बेहतरीन खेल दिखाने के बाद थकती दिखाई दे रही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के आने से नई उम्मीद जगी है. स्टोक्स अभी तक अपने बीमार पिता की देखभाल में जुटे हुए थे, लेकिन अब वे आईपीएल में हिस्सेदारी करने के लिए यूएई पहुंच गए हैं और फिलहाल 6 दिन के क्वारंटीन पीरियड को पूरा कर रहे हैं. उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर पिता की बीमारी के बावजूद किस बात ने उन्हें दुबई पहुंचने के लिए प्रेरित किया है.

  1. राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे बेन स्टोक्स
  2. फिलहाल क्वारंटीन में चल रहे हैं यूएई में
  3. पाक के खिलाफ बीच में छोड़ी थी टेस्ट सीरीज
 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ben Stokes (@stokesy) on

 

बीमार पिता ने ही भेजा अपनी जिम्मेदारी निभाने
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने खुलासा किया है कि उनके बीमार पिता ने ही उन्हें आईपीएल के जरिये क्रिकेट में वापसी करते हुए अपनी जिम्मेदारी निभाने को कहा है. स्टोक्स ने डेली मिरर में अपने कॉलम में लिखा, क्राइस्टचर्च में अपने पिता, मां और भाई को अलविदा कहना बहुत मुश्किल था. यह परिवार के रूप में हमारे लिए बेहद मुश्किल समय है, लेकिन हमने एक-दूसरे का अच्छा साथ दिया है. उन्होंने कहा, किसी बाहरी प्रभाव से नहीं बल्कि परिवार के तौर पर इस निर्णय पर पहुंचने के बाद मैं अपने माता पिता के प्यार और आशीर्वाद से ही खेलने के लिए रवाना हुआ हूं.

यह भी पढ़ें- IPL की चकाचौंध से दूर एंकर मयंती लैंगर फिलाहाल क्या कर रही हैं?

कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं स्टोक्स के पिता
स्टोक्स का परिवार न्यूजीलैंड में रहता है. दरअसल स्टोक्स मूल रूप से न्यूजीलैंड के ही रहने वाले हैं, लेकिन खेलने के लिए अच्छे मौकों की तलाश में वे इंग्लैंड चले आए थे. उनके पिता मस्तिष्क के कैंसर से जूझ रहे हैं और फिलहाल न्यूजीलैंड में ही हैं. स्टोक्स अपने पिता के बीमार होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में कप्तानी करने के बावजूद बीच में ही टीम से हट गए थे और न्यूजीलैंड में पिता के पास ही चले गए थे. अपने परिवार के साथ पांच सप्ताह बिताने के बाद वे यूएई लौटे हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ben Stokes (@stokesy) on

 

पिता ने कहा, बेटे के अलावा पिता, पति के भी कर्तव्य निभाओ
स्टोक्स ने न्यूजीलैंड में अपने माता-पिता के साथ बातचीत को याद करते हुए कहा, मेरे ऊपर जो जिम्मेदारियां हैं, उनको लेकर मेरे पिता हमेशा सजग रहे हैं. उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे पास जो काम हैं, उसे पूरा करना मेरा कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि बेटे के अलावा एक पिता और पति के रूप में भी मेरे कर्तव्य हैं, जिन्हें पूरा करने के लिए मुझे अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए. न्यूजीलैंड में जन्मे इस 29 वर्षीय ऑलराउंडर ने कहा, हमने इस पर काफी विचार विमर्श किया और हम इस फैसले पर पहुंचे कि मुझे अब आईपीएल में अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और उसके बाद मैं क्लेर और बच्चों के पास लौट जाऊंगा.

राजस्थान टीम के सबसे महंगे क्रिकेटर हैं स्टोक्स
बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. वे अपनी टीम के सबसे महंगे क्रिकेटर हैं. कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को भी 12 करोड़ रुपये ही मिलते हैं. स्टोक्स के आने से राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों को बेहद मजबूती मिलने की उम्मीद है.
(इनपुट- भाषा)

Trending news