IPL 2020: KKR की जीत के साथ दुबई में बना ये अनोखा रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow1757814

IPL 2020: KKR की जीत के साथ दुबई में बना ये अनोखा रिकॉर्ड

दुबई में इस सीजन के सभी आईपीएल मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ही जीत हासिल हुई है.

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम. (फोटो- Twitter/@IPL)

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में अब तक सभी टीमों ने बराबरी का जोर दिखाया है. अपने पिछले दोनों मैच में विपक्षी टीमों के खिलाफ छाई रही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को पानी पिलाकर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने बुधवार की रात साबित कर दिया कि इस बार किसी भी टीम को कमजोर नहीं आंका जा सकता है. खासतौर पर मैच से पहले यह कहना तो बहुत ही मुश्किल हो गया है कि कौन सी टीम जीतने वाली है. फिर भी केकेआर की राजस्थान पर जीत से एक अनूठी बात बरकरार रही है, जिससे दुबई में होने वाले आगे के मैचों की संभावित भविष्यवाणी की जा सकती है. आइए जानते हैं कि आखिर क्या थी वो अनूठी बात.

  1. दोनों सुपर ओवर मैच भी दुबई में ही खेले गए
  2. टॉस जीतना ही तय कर दे रहा है यहां भाग्य
  3. दुबई के मैदान में बन रखा है अनोखा रिकॉर्ड 

यह भी पढ़ें- IPL 2020 KKR vs RR: तस्वीरों के जरिए जानिए मैच का पूरा हाल

दुबई में जीत रही है पहले खेलने वाली टीम
दुबई में बुधवार को केकेआर और राजस्थान के बीच खेला गया मैच मिलाकर आईपीएल के इस सीजन में अब 6 मैच खेले जा चुके हैं. आपको बता दें कि इन छह मैचों में यदि सबसे अनूठा कुछ रहा है तो वो है जीत में एक खास बात का संयोग. दरअसल दुबई में इस सीजन के सभी छह मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ही फतह हासिल हुई है. यह संयोग केकेआर की जीत के साथ ही आधा दर्जन का आंकड़ा छू गया है.

पहले तीन मैच में ऐसा रहे परिणाम
पहले मैच में 20 ​सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पहले बल्लेबाजी की. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने इस मैच को टाई कराया, लेकिन सुपर ओवर में दिल्ली ने बाजी मार ली. दूसरा मैच 21  सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challangers Banglore) के बीच खेला गया, जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 10 रन से जीत हासिल की. तीसरा मैच 24 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी के बीच खेला गया. इस मैच में किंग्स ने आरसीबी को 97 रन से रौंद दिया.

बाद के दोनों मैच में यूं जीते टॉस विजेता
दुबई में चौथा मुकाबला 25 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर ​किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया, जिसमें दिल्ली ने सभी ऑड्स को झुठलाते हुए पहले बल्लेबाजी की और 44 रन से बाजी मार ली। पांचवे मैच में 28 सितंबर को एक बार फिर आरसीबी इस मैदान में थी और मुकाबला था पिछली बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ. रोमांचक मुकाबला यहां एक बार फिर टाई रहा और फैसला सुपर ओवर से हुआ. इस बार पीले बल्लेबाजी करने वाली आरसीबी ने सुपर ओवर की चुनौती अपने नाम की.

VIDEO

अब इस सीजन में हर टीम हार चुकी है एक मैच
राजस्थान रॉयल्स का विजय रथ थमने के साथ ही अब लीग की अंकतालिका में एक संतुलन आ गया है. अब सभी टीम कम से कम एक मुकाबला हार चुकी हैं. अंकतालिका में पहले नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स, दूसरे पर केकेआर, तीसरे पर राजस्थान रॉयल्स और चौथे पर आरसीबी चल रही है. इन चारों ही टीम ने 1-1 मैच हारा है और उनके 4-4 अंक बराबर हैं. बाकी चार टीमों यानी किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर ​किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने 2-2 मैच हारे हैं और उन सभी के 2-2 अंक हैं.

Trending news