इस दिग्गज ने कहा कोहली की अनुपस्थिति में Rahane नहीं Rohit होने चाहिए टीम के कप्तान
Advertisement

इस दिग्गज ने कहा कोहली की अनुपस्थिति में Rahane नहीं Rohit होने चाहिए टीम के कप्तान

पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश पर होंगे विराट, इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कहा कोहली की अनुपस्थिति में रहाणे नहीं रोहित को करनी चाहिए टीम की अगुवाई 

इरफान पठान (File Photo)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भारत की टीम के उप कप्तान बरकरार हैं लेकिन इरफान पठान (Irfan Pathan) को लगता है कि उससे कहीं ज्यादा अनुभवी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की अगुवाई करनी चाहिए जो श्रृंखला के शुरुआती मैच में खेलने के बाद उपलब्ध नहीं होंगे.

  1. इरफान पठान ने इंडिय टीम की कप्तानी पर दिया बड़ा बयान
  2. कोहली की अनुपस्थिति में रहाणे नहीं रोहित होने चाहिए टीम के कप्तान: इरफान 
  3. पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश पर होंगे विराट

कोहली को पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश प्रदान किया गया है और पठान ने कहा कि इससे टीम पर काफी असर पड़ेगा जिसने दो सीजन पहले उनकी अगुवाई में ऐतिहासिक श्रृंखला जीती थी.

पठान  (Irfan Pathan) ने कहा, ‘विराट कोहली के नहीं होने से टीम पर काफी प्रभाव पड़ेगा लेकिन आपको उनके फैसले का सम्मान करना चाहिए. हमें क्रिकेट के बाहर की जिंदगी को स्वीकार करना करना चाहिए, परिवार बहुत महत्वपूर्ण है’.

उन्होंने कहा, ‘मैदान पर इसका निश्चित रूप से काफी बड़ा अंतर पैदा होगा और किसी के लिए उनकी जगह लेना काफी मुश्किल होगा. इतने वर्षों तक उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया है और वो भी हर तरह की परिस्थितियों में’.

पठान (Irfan Pathan) की निजी राय है कि कोहली की अनुपस्थिति में रोहित को टीम की कप्तानी करनी चाहिए, हालांकि रहाणे को फिलहाल उप कप्तान बनाया हुआ है.

रोहित ने मुंबई इंडियंस की अगुवाई करते हुए टीम को कई इंडियन प्रीमियर लीग खिताब दिलवाये हैं और साथ ही निदहास ट्रॉफी और एशिया कप में भारत को दो बड़ी ट्रॉफियां दिलायी हैं.

उन्होंने कहा, ‘रहाणे के खिलाफ कुछ नहीं है लेकिन रोहित को कप्तानी करनी चाहिए. वह बेहतरीन कप्तान है और वह साबित कर चुका है और उसके पास जरूरी अनुभव भी है’.

पठान ने कहा, ‘सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनकी भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी. वह ऐसा खिलाड़ी है जिसे आप ऑस्ट्रेलिया में खिलाना चाहते हो. मुझे याद है 2008 में वनडे श्रृंखला में वह नया था लेकिन उसने ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. चोट के बाद वह शानदार प्रदर्शन करने के लिये बेकरार होगा’.

पठान  (Irfan Pathan) ने कहा, ‘विपक्षी टीम के लिये भूखे (रन बनाने के लिये) रोहित शर्मा से खतरनाक कुछ भी नहीं होगा. विदेशी सरजमीं पर खेलना हमेशा कठिन चुनौती होती है लेकिन जब रोहित फार्म में हो तो परिस्थितियां मायने नहीं रखतीं’

उन्होंने कहा, ‘सलामी बल्लेबाज के तौर पर वह वही भूमिका निभा सकता है जो सहवाग ने 2004 श्रृंखला में निभाई थी और आपको मैच जिता सकता है. चेतेश्वर पुजारा की भूमिका तीसरे नंबर पर ज्यादा अहम हो जाती है क्योंकि वह सभी को जोड़ने में अहम होंगे। कोहली की अनुपस्थिति में रहाणे मेरे लिये चौथे नंबर पर सही होंगे’.

पुजारा ऑस्ट्रेलिया में पिछली श्रृंखला में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ रहे थे.

(इनपुट-भाषा)

Video-

Trending news