WTC Final: WTC फाइनल में खेलेंगे ईशान किशन! BCCI ने बनाया ये खास प्लान
Advertisement

WTC Final: WTC फाइनल में खेलेंगे ईशान किशन! BCCI ने बनाया ये खास प्लान

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) लंदन में 7 जून से खेला जाना है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसके लिए टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कप्तानी धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा को सौंपी गई है.

WTC Final: WTC फाइनल में खेलेंगे ईशान किशन! BCCI ने बनाया ये खास प्लान

India vs Australia, WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) लंदन में 7 जून से खेला जाना है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसके लिए टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कप्तानी धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा को सौंपी गई है. टीम में युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को भी मौका दिया जा सकता है, जिसके लिए बीसीसीआई ने एक खास प्लान बनाया है. 

ईशान और सरफराज को मौका

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final) के लिए ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और सरफराज खान को स्टैंडबाय खिलाड़ियों के तौर पर घोषित किया है. गायकवाड़ और सरफराज को जहां विशेषज्ञ बल्लेबाजों के रूप में नामित किया गया है, वहीं ईशान किशन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में रखा गया है. टीम में केएस भरत (KS Bharat) को स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है. इनके अलावा पेसर नवदीप सैनी और मुकेश कुमार को स्टैंडबाय गेंदबाज के रूप में नामित किया है.

केएल राहुल चोटिल

भारतीय बोर्ड ने जो स्क्वॉड चुना है, उसमें केएल राहुल (KL Rahul) भी शामिल हैं. हालांकि वह चोट के कारण परेशान चल रहे हैं और ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. ऐसे में ईशान किशन की किस्मत खुल सकती है. दरअसल, ईशान किशन विकेटकीपिंग कर लेते हैं. वह फिलहाल आईपीएल में भी खेल रहे हैं. ऐसे में अगर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा तो ईशान को डब्ल्यूटीसी फाइनल में मौका दिया जा सकता है. 

मई में ही इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे कई खिलाड़ी

टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने के लिए बेताब है. बीसीसीआई इंग्लैंड में डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले कई दिनों का वार्म-अप मैच चाहता है जिस पर विचार किया जा रहा है. आईपीएल का मौजूदा सीजन (IPL-2023) खत्म होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की वापसी के साथ बोर्ड चाहता है कि खिलाड़ी लंदन में खेलने की परिस्थितियों के आदी हो जाएं. इसी प्लान के तहत भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़, कोचिंग स्टाफ और आईपीएल प्लेऑफ से बाहर हुए खिलाड़ी मई के आखिरी सप्ताह में इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें

1. विराट से भिड़ने वाले खिलाड़ी का झगड़े के बाद पहला रिएक्शन, खेल जगत में मचा कोहराम!
2. IPL 2023: 5 रन से हारने पर बुरी तरह भड़के कप्तान हार्दिक पांड्या, इस खिलाड़ी को बताया हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार
3. IPL 2023: खत्म हुआ इस भारतीय का क्रिकेट करियर, IPL के तुरंत बाद ही करेगा संन्यास का ऐलान! 
4.  IPL 2023 LSG vs CSK Live: बदले की प्यासी है LSG की टीम? CSK के खिलाफ आज लखनऊ में महामुकाबला
5.  Team India: दुनिया में सिर्फ ये बल्लेबाज ही तोड़ सकता है सचिन के शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट-रोहित को भी छोड़ देगा पीछे
6. IPL 2023: विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे फैंस, अफगानिस्तान के नवीन उल हक पर यूं कर दिया हमला
7. IPL 2023: सोशल मीडिया पर आग लगा देगी शमी की वाइफ हसीन जहां की ये Photos, हुस्न से ढा रहीं कहर
8. Sunil Gavaskar: कोहली-गंभीर की लड़ाई पर बुरी तरह भड़के गावस्कर, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका
9.  IPL 2023: कप्तानी का लालच नहीं रखता टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी, दिग्गज ने बताया चौंकाने वाला नाम
10.  Team India: टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा, इस तरकीब से बचा रहा अपना डूबता करियर

Trending news