IPL 2020: लीग स्टेज में इन 3 भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से निकले सबसे ज्यादा रन
Advertisement

IPL 2020: लीग स्टेज में इन 3 भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से निकले सबसे ज्यादा रन

आईपीएल 2020 का कारवां खत्म जल्द ही खत्म होने जा रहा है. ऐसे में इस सीजन जिन भारतीय बल्लेबाजों ने लीग स्टेज में सबसे अधिक प्रभावित किया, उनकी चर्चा होनी बनती है. 

 

इन भारतीय बल्लेबाजों का आईपीएल 13 में रहा है दबदबा (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) को समाप्त होने में अब बहुत कम समय बाकी रहा गया है. ऐसे में इस सीजन बने रिकॉर्ड और खिलाडियों के प्रदर्शन के बारे में चर्चा करना तो बनता है. इस आधार पर अगर गौर करें उन तीन भारतीय बल्लेबाजों के बारे में, जिन्होंने इस सीजन लीग स्टेज में अपने बल्ले से रनों की जमकर बारिश की है. आइए जानते हैं इन धुरंधर खिलाड़ियों के नाम. 


  1. लीग मैचों ये 3 भारतीय बैट्समैन पड़े हैं सब पर भारी
  2. केएल राहुल के पास इस बार औरेंज कैप
  3. शिखर धवन ने भी जड़े हैं दो लगातार शतक

ये भी पढें: PAK के इस स्टार खिलाड़ी ने मैच के दौरान गेंद पर लगाई लार, अंपायर ने लिया एक्शन

केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल (K L Rahul) ने आईपीएल 13 (IPL 13) में अपने बल्ले की धूम से गेंदबाजों की जमकर खबर ली. यही कारण है कि इस सीजन लीग स्टेज और इस पूरे टूर्नामेंट में सबसे अधिक राहुल के बल्ले से ही निकले हैं. लोकेश राहुल ने इस साल 14 मैचों में 55.83 के शानदार बैटिंग औसत, 1 शतक और 5 अर्धशतकीय पारी के दम पर कुल 670 रन बनाए हैं. जिसके आधार पर इस साल औरेंज कैप भी राहुल के पास है. 

शिखर धवन

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के पास अभी भी इस टूर्नामेंट में एक मौका और बना हुआ है. ऐसे में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बल्ले कमाल देखने को मिल सकता है. दरअसल इस सीजन लीग स्टेज में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में गब्बर का नाम दूसरे नंबर पर है. इस सीजन धीमी शुरुआत के बाद धवन ने दो लगातार सैंकड़े जड़ यह बता दिया कि आखिरकार क्यों उन्हें टी20 क्रिकेट का गब्बर बुलाया जाता है. शिखर ने 14 लीग मैचों में दो शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 525 रन बनाए हैं. 

देवदत्त पडिकल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikkal) ने इस आईपीएल में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सबको हैरान किया है. दरअसल डेब्यू सीजन में ही अपनी छाप छोड़ने वाले पडिकल ने 14 लीग स्टेज में मुकाबलों में पांच शानदार अर्धशतक और 31 के लाजवाब बैटिंग औसत के साथ कुल 472 रन बनाए हैं. सही मायनों में देखा जाए तो देवदत्त पडिकल आरसीबी के लिए इस सीजन की सबसे बड़ी खोज हैं. 

Trending news