इस दिग्गज ने धोनी पर दिया बड़ा बयान, कहा-ऐसा करने पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे माही

कपिल देव (Kapil Dev) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पर दिया बड़ा बयान, कहा बिना मैच अभ्यास के आईपीएल (IPL) में खेलने का फैसला करते हैं तो उनके लिए अच्छा प्रदर्शन करना ‘असंभव’ होगा

इस दिग्गज ने धोनी पर दिया बड़ा बयान, कहा-ऐसा करने पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे माही
कपिल देव (File Photo)

नई दिल्ली: दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) का मानना है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस साल की तरह बिना मैच अभ्यास के आईपीएल (IPL) में खेलने का फैसला करते हैं तो उनके लिए अच्छा प्रदर्शन करना ‘असंभव’ होगा.

आईपीएल (IPL 2020) में 11वीं बार खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम इस बार पहली बार आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही और पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे धोनी 14 मैचों में 116 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 200 रन ही बना सके जबकि इस दौरान उन्होंने कोई अर्धशतक भी नहीं जड़ा.

दिल का दौरा पड़ने के बाद हाल में एंजियोप्लास्टी कराने वाले कपिल चाहते हैं कि यह पूर्व भारतीय कप्तान अपनी फॉर्म वापस हासिल करने के लिए घरेलू टूर्नामेंटों में अधिक खेले.

कपिल (Kapil Dev) ने कहा, ‘अगर धोनी हर साल सिर्फ आईपीएल में खेलने का फैसला करते हैं तो उसके लिए अच्छा प्रदर्शन करना असंभव होगा. आयु के बारे में बात करना सही नहीं है लेकिन उसकी आयु में वह जितना अधिक खेलेगा शरीर उतना ही लय में रहेगा’.

उन्होंने कहा, ‘अगर आप साल में 10 महीने क्रिकेट नहीं खेलोगे और अचानक आईपीएल खेलोगे तो आप देख सकते हो कि क्या होगा. इतना क्रिकेट खेलने पर किसी सीजन में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी के साथ भी ऐसा हुआ है’.

कपिल (Kapil Dev) का मानना है कि धोनी को इस सीजन में घरेलू क्रिकेट में खेलना चाहिए.उन्होंने कहा, ‘उसे प्रथम श्रेणी क्रिकेट (घरेलू लिस्ट ए और टी20) में जाना चाहिए और वहां खेलना चाहिए’.

(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.