KKR vs RCB : बेंगलुरु के बल्लेबाजों को रोकने की कोशिश करेंगे कोलकाता के गेंदबाज
Advertisement
trendingNow1325116

KKR vs RCB : बेंगलुरु के बल्लेबाजों को रोकने की कोशिश करेंगे कोलकाता के गेंदबाज

अपनी सरजमीं पर मिली करारी हार से स्तब्ध कोलकाता नाइट राइडर्स रविवार रात आठ बजे आईपीएल के मैच में सितारा बल्लेबाजों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साख खेलेगी, लेकिन उसे अपनी गलतियों से सबक लेना होगा.

कोलकाता को उसी के घर में चुनौती देंगे चैलेंजर्स (PIC : IPL/BCCI)

कोलकाता : अपनी सरजमीं पर मिली करारी हार से स्तब्ध कोलकाता नाइट राइडर्स रविवार रात आठ बजे आईपीएल के मैच में सितारा बल्लेबाजों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साख खेलेगी, लेकिन उसे अपनी गलतियों से सबक लेना होगा.

बल्लेबाजों की मददगार ईडन गार्डेंन की विकेट पर केकेआर के सामने फार्म में चल रहे क्रिस गेल और खतरनाक विराट कोहली को रोकना बड़ी चुनौती होगी. चैलेंजर्स की टीम हालांकि छह में से चार मैच हारकर आठ टीमों की अंकतालिका में छठे स्थान पर है. 

KKR को शनिवार को पहली हार का सामना करना पड़ा

पांच मैचों में चार जीत दर्ज कर चुकी केकेआर को शनिवार को इस सत्र में अपने मैदान पर पहली हार झेलनी पड़ी. सुरेश रैना के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुजरात लायंस ने उसे हराया.

ग्राफ गिरने लगा है KKR का प्रदर्शन

ऐसे में जबकि सारी टीमें खराब फार्म से उबरने की कोशिश में है, केकेआर का प्रदर्शन ग्राफ गिरने लगा है जो कप्तान गौतम गंभीर की चिंता का सबब है.

कोहली के साथ पारी की शुरूआत करते हुए गेल ने 38 गेंद में 77 रन बनाये जो 17 मैचों में उनका पहला अर्धशतक है. वह टी20 प्रारूप में 10000 रन पूरे करने वाले इकलौते बल्लेबाज भी बन गए.

सितारा बल्लेबाजों से सजी है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

गेल और कोहली ने 76 गेंदों में 122 रन की साझेदारी की जो केकेआर के लिये चिंता का विषय है. गंभीर ने के बाद कहा ,‘‘ हम सभी को गेल की बल्लेबाजी पसंद है. वह मार्केटिंग, प्रसारकों और हम सभी के लिए मनोरंजन का स्रोत है.’’ 

टीम की बल्लेबाजी गेल, कोहली, डिविलियर्स के इर्द-गिर्द ही घूमती है. हालांकि, युवा बल्लेबाज केदार जाधव ने भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. शेन वाटसन उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. 

RCB की गेंदबाजी है कमजोर 

गेंदबाजी उसकी कमजोरी है. टाइमल मिल्स, वाटसन, पवन नेगी, श्रीनाथ अरविंद ने टीम को निराश किया है. थोड़ी बहुत राहत लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बेंगलोर को दी है. वह टीम के मुख्य गेंदबाज की भूमिका में हैं जो लगातार विकेट निकाल रहे हैं.

घर में मजबूत है KKR 

अपने घर में कोलकाता बेहद मजबूत है. हालांकि गुजरात ने उसे शुक्रवार को मात दी है, लेकिन मेजबान टीम वापसी के लिए जानी जाती है. 

बल्लेबाजी में कप्तान गौतम गंभीर शानदार फॉर्म में हैं. वहीं क्रिस लिन के चोटिल होने के बाद कई मैचों में सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी निभाने वाले सुनिल नरेन अपने तूफानी अंदाज से विपक्षी टीम को पस्त कर सकते हैं. गुजरात के खिलाफ नरेन ने 17 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली जिसमें सभी रन बाउंड्री से लिए थे. मध्य क्रम में रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, युसूफ पठान विकेट पर टिकने के अलावा बड़े शॉट लगाने की महारत रखते हैं. 

स्पिन है कोलकाता की ताकत

गेंदबाजी में स्पिन कोलकाता की ताकत है. हालांकि गुजरात के खिलाफ यह पूरी तरह से विफल रही थी, लेकिन इसके बाद कोलकाता के कोच जैक्स कैलिस ने कहा था कि एक मैच में बुरा प्रदर्शन उनकी गेंदबाजी को खराब नहीं कर देता. 

युवा चाइनामैन कुलदीप यादव, नरेन, पीयूष चावला और शाकिब अल हसन जैसे स्पिनर उसके लिए कारगर साबित होते आए हैं. 

तेज गेंदबाजी में नाथन कल्टर नाइल, उमेश यादव, ट्रैंट बाउल्ट पर टीम की जिम्मेदारी होगी. शाकिब अल हसन ने 10.33 की औसत से रन दिए और उनकी जगह ट्रेंट बोल्ट को उतारा जा सकता है. 

टीमें : 

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), डेरेन ब्रावो, ट्रेंट बोल्ट, पीयूष चावला, नाथन कूल्टर नाइल, कोलिन डि ग्रांडहोमे, रिषि धवन, सायन घोष, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैकसन, ईशांक जग्गी, कुलदीप यादव, क्रिस वोक्स, क्रिस लिन, सुनील नारायण, मनीष पांडे, युसूफ पठान, अंकित राजपूत, सूर्यकुमार यादव, राबिन उथप्पा और उमेश यादव. 

रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), टाइमल मिल्स, अनिकेत चौधरी, प्रवीण दुबे, बिली स्टानलेक, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, युजवेंद्र चहल, हषर्ल पटेल, मनदीप सिंह, एडम मिल्ने, सरफराज खान, श्रीनाथ अराविंद, केदार जाधव, शेन वाटसन, स्टुअर्ट बिन्नी, सैमुअल बद्री, इकबाल अब्दुल्ला, ट्रेविस हेड, सचिन बेबी, अवेश खान और तबरेज शम्सी .

Trending news