IPL 2020: KKR के पैट कमिंस ने MI के खिलाफ दर्ज की यह खास उपलब्धि
Advertisement

IPL 2020: KKR के पैट कमिंस ने MI के खिलाफ दर्ज की यह खास उपलब्धि

कोलकाता नाइट राइडर्स के हरफनमौला खिलाड़ी पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस ने खिलाफ अपनी गेंद की बजाय बल्ले से कमाल दिखाते हुए नाबाद 53 रनों की उम्दा पारी खेली. 

पैट कमिंस ने मुंबई के खिलाफ बल्ले से दिखाया कमाल (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में गतिविजेता मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दूसरी बार करारी मात दे दी है. इस मुकाबले में केकेआर (KKR) के बल्लबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया.

  1. पैट कमिंस ने बनाए नाबाद 53 रन
  2. मुंबई के खिलाफ बनाया यह रिकॉर्ड
  3. आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी कमिंस

लेकिन मुंबई की टीम के खिलाफ इस मैच में केकेआर को एक बेहतरीन ऑल राउंडर खिलाड़ी मिल गया है जिसका नाम है पैट कमिंस (Pat Cummins). जी हां आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस ने एम आई के सामने अंत तक नाबाद रहते हुए 53 रनों की यादगार पारी खेली. इस पारी के साथ कमिंस ने निजी तौर पर आईपीएल में खास मुकाम हासिल किया है. 

कमिंस ने टी20 क्रिकेट में जड़ी पहली फिफ्टी

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के पैट कमिंस अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक बॉलर पैट कमिंस इस आईपीएल गेंद और बल्ले से धमाकेदार खेल दिखा रहे हैं.

दरअसल शुक्रवार को इस टूर्नामेंट के दौरान कमिंस ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के विरुद्ध नाबाद रहते हुए 36 बॉल में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली. पचास रनों की इस पारी के साथ पैट कमिंस ने टी20 (T20) क्रिकेट में अपनी पहली फिफ्टी पूरी की है.

साथ ही उन्होंने यह भी बता दिया है कि वह गेंद के साथ-साथ बल्ले से कमाल का खेल दिखा सकते हैं. कमिंस की यह पारी इस लिए खास रही क्योंकि उन्होंने एम आई के खिलाफ विपरीत परिस्थितियों में रन बनाए. 

बुमराह पर जड़े थे 4 छक्के

इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग 13 (IPL 13) में मुंबई इडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच पहला मुकाबला खेला गया था. उस मैच में मुंबई ने 46 रनों से बाजी मारी थी. लेकिन केकेआर के पैट कमिंस ने उस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की थी.

जिसके तहत कमिंस ने मुंबई के पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के खिलाफ एक ओवर में 4 छक्के मारे थे. मालूम हो बुमराह की गेंदबाजी के सामने एक ओवर में पैट कमिंस के अलावा और कोई खिलाड़ी ऐसा कमाल नहीं कर पाया है.

Trending news