IPL 2020: जानिए टूर्नामेंट में KXIP vs DC में से किसका पलड़ा भारी?

आईपीएल के 13वें सीजन का दूसरा मुकाबला रविवार यानी आज शाम 7:30 बजे किंग्स इलवेन पंजाब बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच होना है. 

IPL 2020: जानिए टूर्नामेंट में KXIP vs DC में से किसका पलड़ा भारी?
IPL में KXIP vs DC के हेड टू हेड आंकडे़ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल के संस्करण 13 (IPL 13) की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में अब इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का कारवां आगे बढ़ चुका है. जिसमें 20 सितंबर रविवार यानी आज इस टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला किंग्स इलवेन पंजाब बनाम दिल्ली कैपिटल्स (KXIP vs DC) के बीच दुबई में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय  समयानुसार रात 7:30 बजे से शुरू होगा. इस बीच दिल्ली और पंजाब के इस अहम मुकाबले से पहले हम आपको बताने जा रहे हैं, आईपीएल इतिहास में अब तक इन दोनों टीमों का एक दूसरे के खिलाफ कैसा प्रदर्शन रहा है. 

किंग्स इलवेन पंजाब बनाम दिल्ली कैपिटल्स
गौरतलब है कि किंग्स इलवेन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल (IPL) इतिहास की वो दो टीमें रही हैं, जिन्होंने कभी भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है. ऐसे में गौर करे आईपीएल में इनके आपसी भिडंत के प्रदर्शन पर तो अब आईपीएल के कुल 12 सीजन के दौरान दोनों टीमों के बीच 24 मुकाबले खेले गए हैं. इन 24 मैचों ने से किंग्स इलवेन पंजाब (KXIP) की टीम ने सबसे अधिक 14 मुकाबले अपने नाम किए हैं. दूसरी ओर दिल्ली की टीम 10 मैच अपने नाम करने सफल रही है. ऐसे में पंजाब की टीम का पलड़ा दिल्ली की टीम पर भारी रहा है. इस बीच आज होने वाले इन दोनों टीमों के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने आंकडे़ सुधारने की पूरी कोशिश करेगी. 

KXIP vs DC स्कोर के आंकड़े
दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स  इलेवन पंजाब (Delhi Capitals vs Kings Eleven Punjab) के बीच आईपीएल के 24 मैचों के दौरान सर्वाधिक टीम स्कोर दिल्ली कैपिटल्स के नाम है. दिल्ली ने साल 2011 के आईपीएल मैच में पंजाब के विरूद्ध यह स्कोर बनाया था. दूसरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इसी मैच में चेज करते हुए 202 रनों का स्कोर अर्जित किया था.  वहीं अगर गौर किया जाए तो इन दोनों टीमों के न्यूनतम स्कोर की तरफ तो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सबसे कम स्कोर पंजाब के खिलाफ 67 रनों का रहा है, जबकि किंग्स इलवेन पंजाब (Kings Eleven Punjab) की टीम दिल्ली के सामने 104 रनों पर ढ़ेर हुई है. आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दौरान ये दोनों टीमें पहली बार आईपीएल चैंपियन बनने की पूरी कोशिश करेंगी और इसकी शुरुआत रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले से होगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.