IPL 2023 KKR vs PBKS Live: कोलकाता की धमाकेदार जीत, पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया
Advertisement

IPL 2023 KKR vs PBKS Live: कोलकाता की धमाकेदार जीत, पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया

IPL 2023 Live Updates: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का 53वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला खेला गया. दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में आमने-सामने हुईं. आखिरी गेंद तक चले इस रोमांचक मैच में रिंकू सिंह ने एक बार फिर आखिरी गेंद पर कोलकाता को जीत दिला दी. 

IPL 2023 KKR vs PBKS Live: कोलकाता की धमाकेदार जीत, पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया
LIVE Blog

IPL 2023 Live Score: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का 53वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला खेला गया. दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में आमने-सामने हुईं. दोनों टीमों के बीच इस सीजन में दूसरी बार टक्कर हुई. पहली टक्कर में पंजाब किंग्स की टीम ने बाजी मारी थी. वहीं, इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत दर्ज कर हिसाब बराबर किया.

08 May 2023
18:10 PM

WTC फाइनल से पहले ये दो खिलाड़ी भी होंगे बाहर! बीसीसीआई ने खुद दिया ये बड़ा अपडेट

मौजूदा आईपीएल सीजन के तुरंत बाद ही टीम इंडिया 7 से 11 जून 2023 के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. इस बड़े मैच से पहले टीम के स्क्वॉड में एक बड़ा बदलाव हो गया है. चोट के चलते इस बड़े मैच से बाहर हुए विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की जगह ईशान किशन को मौका दिया गया है. इसके साथ ही बीसीसीआई ने बड़ा अपडेट भी दिया है.

15:24 PM

WTC फाइनल के लिए राहुल के रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान, ये खूंखार बल्लेबाज हुआ शामिल

BCCI(भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने सोमवार(8 मई) को चोट के चलते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच से बाहर हुए केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. राहुल की जगह ईशान किशन को विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

14:24 PM

राहुल के बाद लखनऊ को एक और बड़ा झटका, अब इस धुरंधर ने आईपीएल 2023 को कहा अलविदा!

आईपीएल 2023 के होने वाले प्लेऑफ मुकाबलों में अब कुछ दिन बचे हैं. ऐसे में टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने की रेस में जुट पड़ी हैं. इस बीच लखनऊ सुपर जाएंट्स के घातक तेज गेंदबाज मार्क वुड टीम का साथ छोड़कर घर लौट गए हैं. दरअसल, मार्क वुड की पत्नी ने उनके दूसरे बच्चे को जन्म दिया है. इस मौके वुड अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं.

13:31 PM

IPL 2023: नो बॉल पर जीता हुआ मैच हारने से भड़के संजू सैमसन, इस खिलाड़ी को सरेआम बता दिया गुनहगार

एक नो बॉल की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीता हुआ मैच हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन जमकर भड़के हैं और उन्होंने अपनी ही टीम के एक खिलाड़ी को सरेआम गुनहगार बता दिया. संजू सैमसन ने कहा, 'मुझे संदीप पर भरोसा था. उसने हमें ऐसी ही स्थिति चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच जिताया था. उसने आज फिर ऐसा किया लेकिन उस नो-बॉल ने हमारे नतीजे को बर्बाद कर दिया. IPL आपको यही देता है, इस तरह के मैच IPL को खास बनाते हैं.'

13:30 PM

IPL: युजवेंद्र चहल ने IPL में रच दिया इतिहास, अपने इस महारिकॉर्ड से वर्ल्ड क्रिकेट में मचाया तहलका

भारत और राजस्थान रॉयल्स के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने IPL में इतिहास रच दिया है. युजवेंद्र चहल ने IPL में अपने एक महारिकॉर्ड से अचानक वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचा दिया है. दरअसल, युजवेंद्र चहल ने IPL में महान ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को पीछे छोड़ते हुए एक महारिकॉर्ड बना दिया है.

10:32 AM

टीमें इस प्रकार हैं:

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, लोकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकूल रॉय, रिंकू सिंह, एन जगदीसन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड वीज, कुलवंत खेजरोलिया, मनदीप सिंह और आर्या देसाई.

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, गुरनूर सिंह बराड़, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, नाथन एलिस, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़, सैम कुरेन, सिकंदर रजा, हरप्रीत भाटिया, विद्वाथ कावेरप्पा, मोहित राठी, शिवम सिंह.

10:31 AM

पंजाब की बल्लेबाजी लिविंगस्टोन, धवन और जितेश शर्मा पर निर्भर

पंजाब के पास नाथन एलिस, सैम कुरेन और अर्शदीप सिंह के रूप में अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है लेकिन मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में वह अपने 214 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर पाए थे. मुंबई के बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया था और केकेआर के बल्लेबाजों को इसी तरह का रवैया अपनाना होगा. पंजाब की बल्लेबाजी लियाम लिविंगस्टोन, शिखर धवन और विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा पर निर्भर है और केकेआर को इन तीनों पर लगाम कसने की कोशिश करनी होगी.

10:31 AM

रसेल ने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की

जहां तक रसेल की बात है तो उन्हें अंतिम एकादश में रखा जा सकता है, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी के लिए ऊपरी क्रम में भेजना चाहिए क्योंकि उन्हें अपने तेवर दिखाने के लिए बहुत कम मौके मिल रहे हैं. जमैका के इस बिग हिटर ने अब तक 148 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 166 रन बनाए हैं. रसेल ने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की है और उन्होंने अभी तक सात विकेट लिए हैं. केकेआर को अपने बाकी बचे चार में से तीन मैच ईडन गार्डंस पर खेलने हैं और ऐसे में उसे घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाना चाहिए. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में जिस तरह से उसने खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया था, उसे आगे भी जारी रखने की जरूरत है.

10:31 AM

फर्ग्यूसन और डेविड वीज का सही उपयोग नहीं

नारायण के नियमित रूप से अंतिम एकादश का हिस्सा होने से केकेआर अपने विदेशी खिलाड़ियों जैसे तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन और ऑलराउंडर डेविड वीज का सही उपयोग नहीं कर पा रहा है. केकेआर की तरफ से स्पिन विभाग में वरुण चक्रवर्ती अच्छी भूमिका निभा रहा है और ऐसे में टीम प्रबंधन नारायण की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को Playing 11 में रखने पर विचार कर सकता है.

10:30 AM

खुद को बचाने के लिए पंजाब पर जीत जरूरी

नितीश राणा की अगुवाई वाले केकेआर के लिए तो अब बाकी बचे चारों मैच करो या मरो जैसे बन गए हैं. उसके टीम प्रबंधन को अब अपने कैरेबियाई दिग्गजों आंद्रे रसेल और सुनील नारायण से इतर अन्य विकल्पों पर विचार करने की जरूरत है, क्योंकि यह दोनों खिलाड़ी इस सत्र में अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. विशेषकर नारायण अभी तक न तो अपनी स्पिन गेंदबाजी का कमाल दिखा पाए हैं और ना ही बल्लेबाजी में कुछ योगदान दे पाए हैं. उन्होंने गौतम गंभीर की अगुवाई में 2012 और 2014 में केकेआर को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन अब वह बीती बात है. सवाल उठता है कि क्या केकेआर ऐसे खिलाड़ी को अंतिम एकादश में रख सकता है जिस ने 10 मैचों में 8.76 की इकोनामी रेट से केवल सात विकेट लिए हैं और आठ पारियों में केवल 14 रन बनाए हों.

10:29 AM

प्लेऑफ में जगह बनाने की लड़ाई

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जीवित रखने के लिए सोमवार को एक दूसरे का सामना करेंगे. केकेआर को जहां कुछ कड़े फैसले लेने होंगे वही पंजाब को भी खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब की टीम को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था. वह आठवें स्थान पर काबिज केकेआर से दो अंक की बढ़त के साथ एक पायदान ऊपर है, लेकिन इन दोनों टीम पर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

10:28 AM

KKR का आज हो जाएगा गेम ओवर? 

IPL 2023 का 53वां मैच आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला गया. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अभी तक IPL 2023 सीजन के 10 मैचों में से 6 मुकाबले हार चुकी है. कोलकाता नाइट राइडर्स ऐसे में आज अगर पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच भी हार जाती तो उसकी टूर्नामेंट से लगभग विदाई तय हो जाएगी.

Trending news