IPL 2023 MI vs GT Live: मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हराया, सूर्यकुमार ने खेली आतिशी पारी
Advertisement
trendingNow11691721

IPL 2023 MI vs GT Live: मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हराया, सूर्यकुमार ने खेली आतिशी पारी

IPL 2023 MI vs GT Live Updates: आईपीएल 2023 के 57वें मैच में मुंबई इंडियंस ने 27 रनों से गुजरात टाइटंस को हरा दिया. इसी जीत के साथ मुंबई इंडियंस की टीम अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है.  

 

IPL 2023 MI vs GT Live: मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हराया, सूर्यकुमार ने खेली आतिशी पारी
LIVE Blog

MI vs GT, IPL 2023 Live Score: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 57वां मैच बेहद ही रोमांचक रहा. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई ने गुजरात को 27 रनों से हराकर सीजन की सातवीं जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने सुर्यकुमार यादव के नाबाद शतक की बदौलत निर्धारित 5 विकेट पर 218 रन बनाए. इसके जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 8 विकेट पर 191 रन ही बना सकी.   

 

12 May 2023
23:18 PM

गुजरात को 27 रनों से मिली हार. मुंबई इंडियंस टीम ने सूर्यकुमार यादव (नाबाद 103) के बेहतरीन शतक की बदौलत 5 विकेट खोकर 218 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद गुजरात टाइटंस टीम राशिद खान (नाबाद 79) की बेहतरीन पारी के बावजूद 8 विकेट पर 191 रन ही बना पाई. 

22:06 PM

IPL के बीच तेंदुलकर के नाम से ही बना डाली वेबसाइट, पुलिस ने दर्ज की FIR

तेंदुलकर के एक सहयोगी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

22:01 PM

हां मैं स्वार्थी... विराट कोहली ने आईपीएल के बीच दिया बड़ा बयान, फैंस हो जाएंगे मायूस!

आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए शानदार बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली ने अचानक एक बड़ा बयान दे दिया है. अपने इस बयान से वह एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं.

21:59 PM

घातक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज, WTC फाइनल जिता कर ही लेगा दम!

टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके मिस्टर-360 नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव अपनी घातक फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. सूर्या ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए मैच में मात्र 49 गेंदों में 103 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली.

20:16 PM

रोहित ने अचानक खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, 2189 दिन बाद मैदान पर उतारा!

मुंबई इंडियंस के एक खिलाड़ी की किस्मत अचानक से रोहित शर्मा ने खोल दी.

19:25 PM

रोहित ने बनाया छक्कों का महारिकॉर्ड! धोनी और डिविलयर्स भी छूटे पीछे

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल-2023 में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया.

17:18 PM

आखिर किस बात की सजा भुगत रहा ये दिग्गज, आईपीएल में नहीं मिला एक भी मौका!

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में एक ऐसा बल्लेबाज भी है, जो अपनी नेशनल टीम के लिए खेलते हुए 18 हजार से भी ज्यादा रन बना चुका है, लेकिन इस टूर्नामेंट में उसे अभी तक एक गेंद खेलने को नहीं मिली है.

17:16 PM

रोहित की कप्तानी में खत्म हो गया इस खिलाड़ी का करियर, बस पानी ही पिलाता आया नजर!

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया.

16:37 PM

WTC फाइनल टीम चुनने में हो गई बड़ी गलती, हाथ से फिसल सकती है ट्रॉफी!

भारत को 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है.

16:08 PM

कप्तान से हो गई भारी गलती, साथी खिलाड़ी ने कह दी कांटे की तरह चुभने वाली बात!

कोलकाता नाइटराइडर्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद टीम के एक खिलाड़ी ने बयान दिया है.

16:08 PM

कप्तान से हो गई भारी गलती, साथी खिलाड़ी ने कह दी कांटे की तरह चुभने वाली बात!

कोलकाता नाइटराइडर्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद टीम के एक खिलाड़ी ने बयान दिया है.

16:07 PM

अर्जुन तेंदुलकर को अब मौका नहीं देंगे रोहित शर्मा! सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

अर्जुन आईपीएल के मौजूदा सीजन में केवल 4 मैच खेल पाए हैं.

15:18 PM

21 साल के यशस्वी ने कोहली को भी पछाड़ा, तीन गेंद खेलते ही ये रिकॉर्ड कर दिया चकनाचूर

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे यशस्वी जायसवाल ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी को अपना मुरीद कर लिया है. इतना ही नहीं, अपनी पारी की शुरुआत तीन गेंदें खेलते ही उन्होंने महान भरतीय बल्लेबाज विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया.

14:36 PM

मिशन वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का हुआ ऐलान, बोर्ड ने इन खिलाड़ियों की चमका दी किस्मत

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में जुटी सभी टीमों के बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मैच खेलने के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. 

12:12 PM

KKR vs RR: 'मुझे सभी लोग पार्ट टाइमर बुलाते हैं', IPL 2023 से बाहर होकर टूटा इस कप्तान का दिल

KKR vs RR, Match: राजस्थान रॉयल्स की टीम ने गुरुवार को खेले गए IPL मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 41 गेंदें बाकी रहते 9 विकेट से हरा दिया. IPL के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़कर यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स पर नौ विकेट से जीत दिला दी.

12:11 PM

Team India: टीम इंडिया में युवराज जैसे इस खूंखार बल्लेबाज की होगी एंट्री! जय शाह के इस ट्वीट से मिल गया बड़ा संकेत

Team India News: IPL 2023 से टीम इंडिया को युवराज सिंह जैसा एक खतरनाक पावर हिटर बल्लेबाज मिल गया है. ये धाकड़ क्रिकेटर मैदान पर इतना ज्यादा घातक है कि वह अपने तूफानी खेल से भारत को दुनिया में बेस्ट टीम बना देगा. टीम इंडिया में जल्द ही इस बल्लेबाज की एंट्री हो सकती है.

12:09 PM

Dream11 Team Selection: Dream11 पर ऐसे बनाई टीम तो जीत सकते हैं करोड़ों रुपए, ये है दांव लगाने का आसान तरीका

Dream11, How to play: पिछले कई सालों से Dream11 fantasy cricket गेम के बारे में काफी चर्चा हो रही है. क्रिकेट की दुनिया में अब इस खेल का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है. क्रिकेट मैच देखने और खेलने के शौकीन लोगों ने इस गेम के जरिए करोड़ों रुपये जीते हैं.

12:05 PM

टीमें इस प्रकार हैं:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, अरशद खान, जेसन बेहरेनडोर्फ, डेवाल्ड ब्रेविस, पीयूष चावला, टिम डेविड, राघव गोयल, कैमरन ग्रीन, इशान किशन, डुआन जेनसन, क्रिस जोर्डन, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल , रिले मेरेडिथ, शम्स मुलानी, रमनदीप सिंह, संदीप वारियर, ऋतिक शौकीन, ट्रिस्टन स्टब्स, अर्जुन तेंदुलकर, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा और सूर्यकुमार यादव.

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साई सुदर्शन, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नालकंडे, जयंत यादव, आर साई किशोर, नूर अहमद, दासुन शनाका, ओडियन स्मिथ, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, जोशुआ लिटिल और मोहित शर्मा.

12:04 PM

दांव पर प्लेऑफ का टिकट

गुजरात ने 11 में से आठ मुकाबले जीते हैं और प्ले ऑफ में जगह बनाने की दहलीज पर खड़ी है. कप्तान हार्दिक पंड्या और आशीष नेहरा इस साल भी खिलाड़ियों की सफलता के लिए अनुकूल माहौल तैयार करने में सफल रहे हैं, जिससे टीम लगातार दूसरे साल खिताब की मजबूत दावेदार के रूप में उभरी है. गुजरात टाइटंस ने इस साल विरोधी के मैदान पर कोई मैच नहीं गंवाया है और उसे अब तक तीनों हार अहमदाबाद के अपने घरेलू मैदान पर मिली हैं. शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा की गुजरात की सलामी जोड़ी अच्छी फॉर्म में है और बड़ा स्कोर खड़ा करने का मंच तैयार कर रही है. हार्दिक और डेविड मिलर ने भी बल्ले से प्रभावित किया है जबकि निचले क्रम में राहुल तेवतिया की मौजूदगी बल्लेबाजी को मजबूत करती है.

12:02 PM

मुंबई की सबसे बड़ी ताकत सूर्यकुमार

सूर्यकुमार यादव की 35 गेंदों में 83 रन की पारी और नेहल वढेरा के दूसरे अर्धशतक से मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के खिलाफ आसान जीत दर्ज की लेकिन टीम को पता है कि वे शीर्ष पर चल रहे गुजरात टाइटंस के खिलाफ कोई कोताही नहीं बरत सकते. सूर्यकुमार की फॉर्म में वापसी मुंबई के लिए सबसे सकारात्मक चीज है जबकि ईशान किशन, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड और तिलक वर्मा ने भी टीम के लिए उपयोगी पारियां खेली हैं. यह देखना होगा कि वर्मा शुक्रवार को होने वाले मुकाबले के लिए फिट होते हैं या नहीं. मैच में काफी कुछ हालांकि इस पर भी निर्भर करेगा कि मुंबई के बल्लेबाज गुजरात के अफगानिस्तान के दो स्पिनरों राशिद खान और नूर अहमद के आठ ओवरों में कैसा प्रदर्शन करते हैं.

12:01 PM

मुंबई के लिए सबसे बड़ी चिंता टीम की गेंदबाजी

मुंबई के लिए मौजूदा सत्र में सबसे बड़ी चिंता रोहित की फॉर्म नहीं बल्कि टीम की गेंदबाजी है. टीम के खिलाफ लगातार चार मैच में 200 से अधिक रन बने जबकि आरसीबी की टीम भी 199 रन बनाने में सफल रही. पिछले तीन मैच में विरोधी टीमों ने सपाट विकेट और बल्लेबाजी के अनुकूल हालात का फायदा उठाते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ आठ विकेट पर 214, सात विकेट पर 212 और छह विकेट पर 199 रन बनाए और गुजरात टाइटंस की नजरें भी बड़े स्कोर पर टिकी होंगी. मुंबई की टीम ने आरसीबी के खिलाफ बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन गुजरात टाइटंस के पास आरसीबी के विपरीत निचले क्रम में फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज हैं.

12:00 PM

रोहित शर्मा खराब फॉर्म से जूझ रहे

टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और पिछली पांच पारियां में दोहरे अंक में भी पहुंचने में नाकाम रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद मुंबई के बल्लेबाजों ने वानखेड़े स्टेडियम में तीन प्रयास में दो बार 200 या इससे अधिक के लक्ष्य को हासिल किया. यहां तक कि पंजाब किंग्स के खिलाफ भी मुंबई ने 215 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट पर 201 रन बनाए थे.

11:59 AM

मुंबई और गुजरात के बीच महासंग्राम 

IPL 2023 में आज शाम 7:30 बजे से गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. ऐसे में यहां 200 रनों के स्कोर का भी बचाव करना बहुत मुश्किल साबित हुआ है. आईपीएल के मौजूदा सत्र में पहली बार मुंबई इंडियंस की टीम प्रभावी नजर आ रही है और मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को छह विकेट से हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई. मुंबई ने आरसीबी के 200 रन के लक्ष्य को 17 ओवर के भीतर ही हासिल कर लिया जो दर्शाता है कि टीम का बल्लेबाजी क्रम कितना मजबूत है. टीम ने हालांकि नेट रन रेट में इजाफा करने के लिए लगातार दूसरे मैच में बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया.

Trending news