IPL 2023: IPL के इतिहास का सबसे फिसड्डी निकला ये बल्लेबाज, बना दिया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड
Advertisement

IPL 2023: IPL के इतिहास का सबसे फिसड्डी निकला ये बल्लेबाज, बना दिया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

KKR vs RCB Match: भारत के एक बल्लेबाज ने आईपीएल इतिहास का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है. भारत का ये क्रिकेटर IPL के इतिहास का सबसे फिसड्डी बल्लेबाज निकला है. इस क्रिकेटर के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसे जानकर फैंस को भरोसा ही नहीं होगा. 

IPL 2023: IPL के इतिहास का सबसे फिसड्डी निकला ये बल्लेबाज, बना दिया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2023 KKR vs RCB Match: भारत के एक बल्लेबाज ने आईपीएल इतिहास का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है. भारत का ये क्रिकेटर IPL के इतिहास का सबसे फिसड्डी बल्लेबाज निकला है. इस क्रिकेटर के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसे जानकर फैंस को भरोसा ही नहीं होगा. एक बल्लेबाज के लिए क्रिकेट में सबसे शर्मनाक बात शून्य के स्कोर पर आउट हो जाना होती है. 

IPL के इतिहास का सबसे फिसड्डी निकला ये बल्लेबाज

मनदीप सिंह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शून्य के स्कोर पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. यह 15वीं बार है जब मंदीप सिंह शून्य के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौटे हैं. इस मामले में उन्होंने दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ा है. दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा आईपीएल में 14-14 बार शून्य पर आउट हुए हैं. मंदीप सिंह गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे. मंदीप सिंह को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज डेविड विले ने बोल्ड करते हुए शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया था. 

बना दिया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में पीयूष चावला, हरभजन सिंह, पार्थिव पटेल, अजिंक्‍य रहाणे और अंबाती रायडू 13 बार शून्‍य पर आउट होकर संयुक्‍त रूप से तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं. ईडन गार्डन्स में गुरुवार को वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और नवोदित सुयश शर्मा की स्पिन तिकड़ी ने कहर बरपाया. कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रनों से हराकर चार साल बाद इस मैदान पर वापसी करते हुए आईपीएल 2023 की अपनी पहली जीत दर्ज की. शार्दुल ठाकुर द्वारा सीजन का संयुक्त सबसे तेज अर्धशतक लगाने के बाद रहमानुल्लाह गुरबाज ने स्ट्रोक भरा अर्धशतक लगाया और रिंकू सिंह ने महत्वपूर्ण 46 रनों की पारी खेलकर केकेआर को 204/7 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया, कोलकाता के तीन रहस्यमयी स्पिनरों ने आरसीबी के बल्लेबाजों को चकमा दिया. उन्हें 17.4 ओवर में 123 रन पर आउट कर दिया. जबकि नरेन ने चार ओवरों में 2/16 के साथ विध्वंस कार्य के लिए आधार स्थापित किया, चक्रवर्ती अपनी तेज गेंदों के साथ शो के स्टार थे और 3.4 ओवरों में 4/15 लेने के लिए कुछ स्किड कर रहे थे और 13 डॉट गेंदें फेंकीं. 19 वर्षीय सुयश ने पेशेवर क्रिकेट के अपने पहले ही खेल में चार ओवरों में 3/30 के अपने स्पेल के माध्यम से 11 डॉट गेंदों के साथ एक बड़ी छाप छोड़ी.

IPL में सबसे ज्यादा बार 'जीरो' पर आउट होने वाले TOP 10 बल्लेबाज

1. मंदीप सिंह - 15

2. रोहित शर्मा - 14 

3. दिनेश कार्तिक - 14

4. पीयूष चावल - 13 

5. हरभजन सिंह - 13

6. पार्थिव पटेल – 13 

7. अजिंक्य रहाणे – 13 

8. अंबाती रायडू – 13

9. राशिद खान – 12 

10. सुनील नरेन – 12 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news