IPL Final: MS Dhoni ने रिटायरमेंट को लेकर कह दी ऐसी बात, सुनिए माही का पूरा बयान
X

IPL Final: MS Dhoni ने रिटायरमेंट को लेकर कह दी ऐसी बात, सुनिए माही का पूरा बयान

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को चौथी बार खिताब दिलाकर एमएस धोनी (MS Dhoni) ने रिटारमेंट से पहले अपनी फ्रेंचाइजी के लिए बड़ा करिश्मा कर दिया, लेकिन क्या वो अगले साथ आईपीएल में खेलेते हुए नजर आएंगे?

IPL Final: MS Dhoni ने रिटायरमेंट को लेकर कह दी ऐसी बात, सुनिए माही का पूरा बयान

नई दिल्ली: एमएस धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनाते रिटारमेंट से पहले 'येलो आर्मी' (Yellow Army) के फैंस को बड़ा तोहफा दिया है, लेकिन क्या माही आने वाले दिनों में क्रिकेट को अलविदा कह देंगे इसको लेकर उन्होंने बेहद अहम बात कही है.

जीत के बाद माही ने क्या कहा?

आईपीएल 2021 फाइनल की प्रेजेंटेशन सेरेमनी में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने सबसे पहले दूसरे फेज में कोलकाता नाइडराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की परफॉरमेंस की तारीफ करते हुए कहा कि मोर्गन की टीम इस साल जीत की हकदार थी. उन्हें जो ब्रेक मिला उसने केकेआर को वापसी करने में अहम रोल अदा किया.

 

धोनी ने बताई जीत की बड़ी वजह

अपनी टीम की परफॉरमेंस के बारे में बात करते हुए सीएसके कप्तान एमएस धोनी ने कहा कि उन्होंने इस साल कई खिलाड़ियों को अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल किया और उनकी टीम से कई मैच विनर सामने आए. उन्होंने कहा, 'जो खिलाड़ी फॉर्म में थे उन्होंने ये सुनिश्चित किया कि वो पूरे टूर्नामेंट में स्कोर करते रहें और बाकी लोगों ने योगदान दिया.'

यह भी पढ़ें- CSK के इस स्टार प्लेयर को T20 WC से बाहर रखने पर भड़के माइकल वॉन

माही ने फैंस को किया सलाम

जब हर्षा भोगले ने माही से पूछा कि क्या ये फाइनल खास रहा, इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'हर फाइनल स्पेशल होता है. हां, आंकड़ों के हिसाब से हम सबसे कंसिस्टेंट टीम रहे हैं, लेकिन हमने कई फाइल्स भी हारे हैं, विरोधी टीम को हावी नहीं होने देना, इस पर हमने लगातार सुधार करने की ख्वाहिश की है.' माही ने फैंस का भी शुक्रिया अदा किया.

 

CSK के लिए धोनी का सपना

मैं उम्मीद करता हूं कि सीएसके आने वाले सालों में इसके लिए पहचाना जाए. हमलोग काफी बात करते हैं, ये ज्यादा आमने-सामने का मुकाबला था. हमारी प्रैक्टिस सेशन एक मीटिंग सेशन भी बनी. खिलाड़ी ज्यादा खुलकर सामने आते हैं. जब आप टीम रूम की बात करते हैं तो यहां थोड़ा प्रेशर रहता. आप बिना अच्छी टीम के डिलिवर नहीं कर सकते. हमारे पास कुछ बेहतरीन लोग भी हैं.
 

रिटायरमेंट पर क्या बोले धोनी?

सबसे आखिर में हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने वो सवाल पूछ डाला जिसका इंतजार हर क्रिकेट फैंस कर रहे थे. अगले साल आईपीएल खेलने पर धोनी ने कहा, 'बहुत कुछ बीसीसीआई पर डिपेंड करेगा क्योंकि 2 नई टीमें आने वाली है और मैं नहीं चाहता कि मेरी फ्रेंचाइजी को किसी तरह का नुकसान उठाना पड़े.'
 

अगले साल माही IPL खेलेंगे या नहीं?

40 साल के एमएस धोनी ने आखिर में कहा, 'वैसे ये इतना अहम नहीं है कि मैं सीएसके के लिए खेलूंगा या नहीं, जरूरी ये है कि चेन्नई के लिए बेस्ट क्या रहेगा. कोर ग्रुप ने टीम को 10 साल तक संभाला है, अब हमें देखना है कि बेस्ट क्या है, वैसे मैंने अब अब तक नहीं छोड़ा है.' ये कहकर माही अपने खास अंदाज में मुस्कुराने लगे. माही के इस बयान से फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि उनका अगला कदम क्या होगा?

 

 

Trending news