GT vs CSK: मैदान पर उतरते ही 'कैप्टन कूल' ने नाम कर ली बड़ी उपलब्धि, इस दिग्गज के बराबर पहुंचे धोनी
Advertisement

GT vs CSK: मैदान पर उतरते ही 'कैप्टन कूल' ने नाम कर ली बड़ी उपलब्धि, इस दिग्गज के बराबर पहुंचे धोनी

IPL 2023, GT vs CSK: आईपीएल 2023 की शुरुआत हो चुकी है. पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीम आमने-सामने है. गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जबकि चेन्नई की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. 

 

GT vs CSK: मैदान पर उतरते ही 'कैप्टन कूल' ने नाम कर ली बड़ी उपलब्धि, इस दिग्गज के बराबर पहुंचे धोनी

MS Dhoni Equals Shane Warne: आईपीएल 2023 की शुरुआत हो चुकी है पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीम आमने-सामने है. गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जबकि चेन्नई की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. इस मैच में धोनी ने टॉस के साथ ही एक दिग्गज क्रिकेटर की बराबरी कर ली.

धोनी ने की इस दिग्गज की बराबरी 

गुजरात और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस के दौरान उतरते ही एक दिग्गज क्रिकेटर की बराबरी कर ली. धोनी ने दिग्गज स्पिनर रहे शेन वॉर्न की बराबरी कर ली. दरअसल, धोनी ने 41 साल और 249 दिन के हैं. इस उम्र में वह आईपीएल में किसी टीम की कप्तानी करने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बन गए हैं. इतनी ही उम्र में राजस्थान के कप्तान शेन वॉर्न ने भी कप्तानी की थी.

धोनी के नाम है ये रिकॉर्ड 

धोनी के नाम आईपीएल में कप्तानी करते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड भी है. चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी कर रहे धोनी के नाम सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड भी है. धोनी ने 40 साल और 70 दिन की उम्र में चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल ट्रॉफी जिताई थी. साल 2021 में चेन्नई की टीम चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी जीती थी. उस समय भी धोनी ही टीम के कप्तान थे.

इस साल भी आईपीएल ट्रॉफी पर नजर 

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नजर आईपीएल की पांचवीं ट्रॉफी नाम करने पर है. अपनी कप्तानी में धोनी ने टीम को 4 बार आईपीएल का टाइटल जिताया है. हालांकि, पिछले आईपीएल सीजन टीम के लिए बेहद ही खराब साबित हुआ था लेकिन इस बार टीम वापसी के इरादे से टूर्नामेंट में खेलती नजर आ सकती है.

चेन्नई की प्लेइंग-11 : डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, मोईन अली, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर और राजवर्धन हैंगरगेकर.

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग-11 : ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, केन विलियमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल, यश दयाल और अल्जारी जोसेफ.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news