MS Dhoni की वजह से इस 'मैच विनर' की हुई Team India में एंट्री? एक फोन कॉल से बदली किस्मत!
Advertisement

MS Dhoni की वजह से इस 'मैच विनर' की हुई Team India में एंट्री? एक फोन कॉल से बदली किस्मत!

एमएस धोनी (MS Dhoni) को हाल में ही टीम इंडिया (Team India) का मेंटर बनाया गया है, आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के सेलेक्शन के पीछे माही का हाथ बताया जा रहा है.

एमएस धोनी (फोटो-Reuters)

नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) से ठीक पहले टैलेंटेड ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की लॉटरी लग गई अब वो इस ग्लोबल टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं.

  1. माइकल वॉन का बड़ा दावा
  2. 'धोनी ने किया होगा कॉल'
  3. 'शार्दुल को टीम में दी जगह'

मेन टीम में शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्टैंडबाय प्लेयर में रखा गया था, लेकिन आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें 15 सदस्यीय मेन स्क्वाड में शामिल कर दिया गया. शार्दुल ने अक्षर पटेल (Axar Patel) को रिप्लेस किया, जिसकी वजह से पटेल अब रिजर्व प्लेयर बन गए हैं.

यह भी पढ़ें- T20 WC 2021: सेमीफाइनल में इन 4 टीमों की होगी एंट्री! हो गई बड़ी भविष्यवाणी

वॉन ने की शार्दुल की तारीफ

माइकल वॉन (Michael Vaughan) को टीम इंडिया (Team India) का सबसे बड़ा आलोचक माना जाता है, लेकिन इस बार उन्होंने भारतीय क्रिकेटर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की जमकर तारीफ की है. वॉन को शार्दुल में इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर इयान बॉथम (Ian Botham) की झलक दिखती है.
 

fallback

'इयान बॉथम जैसे हैं शार्दुल ठाकुर'

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने क्रिकबज से कहा, 'पिछले हफ्ते मैं लॉर्ड बॉथम के साथ था और वो सच में लॉर्ड हैं. शार्दुल ठाकुर काफी हद तक बॉथम जैसे ही हैं. वो अपने हाथ में बॉल लेते हैं और चीजें बदल देते हैं. वो ऐसा टेस्ट सीरीज में भी कर चुके हैं और आईपीएल में भी. टीम इंडिया के मेंटर आईपीएल में स्टंप्स के पीछे थे, वो उनकी कप्तानी कर रहे थे.'

धोनी की वजह से पलटी शार्दुल की किस्मत!

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) के मेंटर बने एमएस धोनी (MS Dhoni) के कहने पर ही शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को स्टैंडबाय प्लेयर की लिस्ट से हटाकर 15 सदस्यीय मेन स्क्वाड में जगह दी गई.
 

fallback

'धोनी ने किया होगा फोन कॉल'

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि धोनी ने टीम इंडिया  (Team India) के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) को फोन किया होगा, और उनके बारे में बात की होगी.शार्दुल ग्राउंड पर मैच पलटने का दम रखते हैं.' 

 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर
कोच: रवि शास्त्री. 
मेंटर: एमएस धोनी.

ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का शेड्यूल

भारत vs पाकिस्तान- 24 अक्टूबर, 7:30 PM IST, दुबई
भारत vs न्यूजीलैंड- 31 अक्टूबर, 7:30 PM IST, दुबई
भारत vs अफगानिस्तान- 03 नवंबर, 7:30 PM IST, अबु धाबी
भारत vs बी1- 05 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई
भारत vs ए2- 08 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई
सेमीफाइनल 1- 10 नवंबर, 7:30 PM IST, अबु धाबी
सेमीफाइनल 2- 11 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई
फाइनल- 14 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news