IPL 2022 Mega Auction से पहले Mumbai Indians तीन स्टार प्लेयर्स को करेगी रिटेन! इस 'मैच विनर' को लगेगा झटका?
Advertisement

IPL 2022 Mega Auction से पहले Mumbai Indians तीन स्टार प्लेयर्स को करेगी रिटेन! इस 'मैच विनर' को लगेगा झटका?

IPL 2022 Mega Auction: Mumbai Indians टीम आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती, इसके लिए फ्रेंचाइजी ने अभी से तैयारियां करनी शुरू कर दी है, मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं.

मुंबई इंडियंस (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: IPL 2022 Mega Auction - आईपीएल 2021में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सफर निराशाजनक रहा, 5 बार की चैंपियन टीम इस साल टूर्नामेंट के प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही. अब अगले साल मेगा ऑक्शन (Mega Auction) होने जा रहा है, मौजूदा नियमों के मुताबित 3 खिलाड़ियों को टीम में रिटेन करने की इजाजत है.

  1. IPL 2022 मेगा ऑक्शन की तैयारी
  2. मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने कसी कमर
  3. 3 प्लेयर्स को रिटेन करने की कोशिश

इन 3 प्लेयर्स को रिटेन करेगी मुंबई!

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) को लेकर सभी टीमों ने प्लान बनाया होगा. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने भी उन खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया होगा जिन्हें अगले साल मौका दिया जाना है. आइए नजर डालते हैं उन 3 स्टार खिलाड़ियों पर जिन्हें मुंबई फ्रेंचाइजी रिटेंग कर सकती है.

यह भी पढ़ें- T20 WC 2021: सेमीफाइनल में इन 4 टीमों की होगी एंट्री! हो गई बड़ी भविष्यवाणी

1.रोहित शर्मा 

इस बात में कोई शक नहीं है कि रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का होगा, उनकी कैप्टनसी में टीम ने 5 बार खिताब जीता है. 'हिटमैन' (Hitman) की लीडरशिप क्वालिटी पर फ्रेंचाइजी को पूरा ऐतबार है.
 

fallback

2. सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भले ही आईपीएल 2021 (IPL 2021) में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है, उन्होंने 14 मैचों में 317 रन ही बनाए हैं, लेकिन वो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के रिटेन किए जाने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में जरूर शामिल होंगे. इसकी वजह ये है कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ आखिरी लीग मैच में सूर्य ने अपना जलवा दिखाया था. अगले सीजन तक उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप का भी एक्सपीरिएंस हो जाएगा.
 

fallback

3. जसप्रीत बुमराह 

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) जरूर रिटेन करेगी क्योंकि वो फिलहाल शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं और टीम के स्टार प्लेयर हैं. बुमराह ने आईपीएल 2021 के 14 मैचों में 21 विकेट हासिल किए थे, उनकी इकॉनमी रेट भी 8 से कम रही थी.
 

fallback

इस' मैच विनर' को लगेगा झटका?

सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने की मजबूरी की वजह से इस लिस्ट में ईशान किशन (Ishaan Kishan) का नाम शामिल किया जाना मुश्किल है, लेकिन ईशान को निराश होने की जरूरत नहीं क्योंकि मुंबई फ्रेंचाइजी नीलामी के दौरान उन्हें वापस टीम शामिल करने की कोशिश जरूर करेगी.
 

fallback

 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news