IPL 2020: MI vs KKR, मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 8 विकेट से रौंदा
Advertisement

IPL 2020: MI vs KKR, मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 8 विकेट से रौंदा

Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders: आईपीएल 13 के तहत दूसरी बार मुंबई इडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आपस में टकराईं. इस मैच में एम आई ने केकेआर को 8 विकेट से मात दे दी है.

 

आईपीएल 13 मैच 32- MI vs KKR (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: आईपीएल 2020 के 32वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से बड़ी शिकस्त दे दी है. मुंबई की तरफ से सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक ने धमाकेदार अंदाज में नाबाद रहते हुए 78 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

  1. MI vs KKR के बीच मुकाबला
  2. क्विंटन डीकॉक ने बनाए नाबाद 78 रन
  3. मुंबई को मिली 8 विकेट से शानदार जीत

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से मिले 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने 16.5 ओवर में 149-2 को स्कोर बनाकर मैच अपने नाम किया है. 

डीकॉक बने मैन ऑफ द मैच

इस मुकाबले में मुंबई के ओपनर क्विंटन डीकॉक ने उम्दा खेल दिखाते हुए 44 बॉल में 9 चौके और 3 गगनचुंबी छक्कों की बदौलत नाबाद 78 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जिसके लिए डीकॉक को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया.

मुंबई का विजयी अभियान जारी

केकेआर पर मिली यह जीत मुंबई इंडियंस की इस सीजन में यह लगातार पांचवी जीत है और टीम अब भी 12 अंकों के साथ अंक तालिक में शीर्ष पर बनी हुई है. 

यादव हुए क्लीन बोल्ड

मुंबई इंंडियंस के सूर्यकुमार यादव 10 रनों पर कोलकाता के फिरकी गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए.

कप्तान रोहित आउट

35 रनों की पारी खेलने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा केकेआर के पेसर शिवम मावी के गेंद पर कैच आउट हुए.

डीकॉक ने जड़ी तूफानी फिफ्टी

जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए क्विंटन डीकॉक ने 25 बॉल में इस आईपीएल की तीसरी और अपने करियर की 13वीं फिफ्टी पूरी की.

डीकॉक को मिला जीवनदान

मुंबई के सलामी बल्लेबाज डीकॉक को 24 रनों पर पारी के 4.3 ओवर में केकेआर के बॉलर क्रिस ग्रीन के गेंद पर वरुण चक्रवर्ती ने जीवनदान दे दिया.

मुंबई को मिली तेज शुरुआत

एम आई के ओपनर्स रोहित और डीकॉक ने केकेआर के बॉलर्स पर धावा बोलते हुए अपनी टीम को तेज शुरुआत दिलाई है

मुंबई की पारी शुरू

149 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की पारी शुरू हो चुकी है. टीम की सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद. 

केकेआर ने बनाया सम्मानजनक

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए केकेआर की शुरुआत खराब रही. 5 विकेट जल्दी गंवाने के बाद अंत तक नाबाद रहते हुए कप्तान इयॉन मोर्गन 39 और पैट कमिंस के 53 रनों की बदौलत कोलकाता ने 20 ओवर में 148-5 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया.

कमिंस का अर्धशतक पूरा

पैट कमिंस ने इस मुकाबले में दमदार खेल दिखाते हुए 35 बॉल में अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया. 

कमिंस ने संभाली मझदार

टॉप बल्लेबाजों के आउट होने के बाद केकेआर के ऑल राउंडर पैट कमिंस ने कमाल का खेल दिखाते हुए अपनी टीम के खराब हालात को सुधारने की जिम्मेदारी उठाई.

नहीं चला रसेल का बल्ला

इस आईपीएल में केकेआर के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल का खराब फॉर्म जारी है और आज भी रसेल 12 रन कर के जसप्रीत बुमराह का शिकार बने.

केकेआर को दो बॉल में दो झटके

कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बॉल में दो लगातार झटके लग गए हैं. मुंबई के स्पिनर राहुल चाहर ने शुभमन गिल 21 और दिनेश कार्तिक 4 को आउट किया.

राणा हुए आउट

इस आईपीएल का पहला मैच खेल रहे मुंबई के पेसर नाथन कुल्टर-नाइल ने केकेआर के नीतिश राणा को 5 रनों पर कैच आउट कराया.

कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला विकेट गिरा

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने केकेआर के राहुल त्रिपाठी को सूर्यकुमार यादव के शानदार कैच के दम पर 7 रनों पर पवेलियन भेज दिया है.

कोलकाता की पारी की हुई शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की पारी की शुरुआत हो चुकी है. टीम की सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians Team): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और  नाथन कॉल्टर नाइल.

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders Team): इयॉन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, क्रिस ग्रीन, आंद्रे रसेल, नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी और प्रसिद्ध कृष्णा.

Trending news