VIDEO : आईपीएल-10 के 24वें मैच में 'फिनिशर धोनी' ने खेली तूफानी पारी
Advertisement

VIDEO : आईपीएल-10 के 24वें मैच में 'फिनिशर धोनी' ने खेली तूफानी पारी

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर बताया कि उन्हें क्यों यह खिताब मिला है. धोनी ने मुश्किल समय में 34 गेंदों में तीन छक्के और पांच चौकों की मदद से 61 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 23वें मैच में शनिवार को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट से जीत दिलाई. 

अपने रंग में लौटे धोनी, पुणे ने हैदराबाद को दी छह विकेट से मात दी (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर बताया कि उन्हें क्यों यह खिताब मिला है. धोनी ने मुश्किल समय में 34 गेंदों में तीन छक्के और पांच चौकों की मदद से 61 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 23वें मैच में शनिवार को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट से जीत दिलाई. 

सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते पुणे के सामने 177 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था. पुणे की टीम ने पूरे ओवर खेलने के बाद चार विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. धोनी का अंत में बखूबी साथ दिया मनोज तिवारी ने जिन्होंने आठ गेंदों में तीन चौकों की मदद से महत्वपूर्ण 17 रनों की पारी खेली. 

अंतिम ओवर में पुणे को जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी. तिवारी ने पहली गेंद पर चौका मारा और फिर एक रन लिया. तीसरी गेंद पर धोनी और चौथी गेंद पर तिवारी ने एक-एक रन लिया. पांचवीं गेंद पर धोनी ने दो रन लिए. अब आखिरी गेंद पर दो रनों की दरकार थी. धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका मार पुणे को जीत दिलाई.

चेन्नई सुपर किंग्स को कभी धोनी ने नहीं दी ये खुशी

आईपीएल के 10 साल के इतिहास में धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई करिश्माई पारियां खेलीं, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आठ साल के साथ में धोनी ने वो 'करिश्मा' कभी नहीं किया, जिसके लिए वह पूरी दुनिया में जाने जाते हैं.

फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में दूसरी बार अंतिम गेंद पर चौका जमाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. धोनी ने दोनों ही मौकों पर पुणे टीम के लिए ये करिश्मा किया. 

पिछले साल धोनी ने पुणे टीम की तरफ से ही खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के अंतिम गेंद पर विजयी चौका जमाया था. आईपीएल 10 में धोनी ने ये करिश्मा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दोहराया है.

धोनी ने 34 गेंदों पर 61 रन की मैच विनिंग पारी खेली. धोनी ने अपनी पारी में तीन छक्के और पांच चौके जमाए. मैच की अंतिम गेंद पर पुणे को जीत के लिए दो रन की जरूरत थी. धोनी ने सिद्धार्थ कौल की गेंद पर चौका जड़कर पुणे को जीत दिलाई.

धोनी का '61' से जुड़ा है खास कनेक्शन 

धोनी ने 34 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के जमाते हुए नाबाद 61 रन बनाए. धोनी की इस पारी के बाद इस आईपीएल में उनका '61' से खास कनेक्शन जुड़ गया. 

दरअसल, धोनी ने इसके पहले खेले गए पांच मैचों में कुल 61 रन बनाए. अब उन्होंने एक ही पारी में 61 रन बनाए हैं. इस मैच के पहले धोनी ने आईपीएल में 70 गेंदों पर 61 रन बनाए थे. 

धोनी का स्ट्राइक रेट 87.14 था. शनिवार को खेले गए मैच में धोनी का स्ट्राइक रेट 179.41 रहा. 

Trending news