Rahul Dravid: पाकिस्तान के इस बल्लेबाज को द्रविड़ के नाम से बुलाते हैं कप्तान बाबर आजम, जानें कौन है वो खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11197507

Rahul Dravid: पाकिस्तान के इस बल्लेबाज को द्रविड़ के नाम से बुलाते हैं कप्तान बाबर आजम, जानें कौन है वो खिलाड़ी

इस उभरते हुए सितारे ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप उन्होंने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया. 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपनी टीम के 22 वर्षीय बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक की जमकर तारीफ की है. इस उभरते हुए सितारे ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप उन्होंने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया. 

शफीक ने 9 टेस्ट पारियों में 68.37 के औसत से 547 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक लगाया है. बाबर आजम ने हाल ही में पाकिस्तान के अखबार को इंटरव्यू दिया, जहां उन्होंने अब्दुल्ला शफीक पर अपने विचार साझा किए. उन्होंने कहा कि वह हमेशा अब्दुल्ला शफीक के स्टाइलिश बल्लेबाजी शॉट्स का आनंद लेते हैं और कहा कि उनके साथी अक्सर उनकी तुलना केन विलियमसन और राहुल द्रविड़ से करते हैं.

'केन विलियमसन और राहुल द्रविड़ से करते हैं तुलना'

बाबर आजम ने कहा, 'मैं अब्दुल्ला की स्टाइलिश बल्लेबाजी देखता हूं और निश्चित रूप से उसका आनंद लेता हूं. वह बहुत साफ-सुथरा खेलता है. आमतौर पर हम उनकी तुलना केन विलियमसन और राहुल द्रविड़ से करते हैं. हम उन्हें द्रविड़ कहते हैं. अब्दुल्ला की मौजूदगी में सलामी बल्लेबाज शान मसूद की जगह पर संदेह हो सकता है, लेकिन किसी व्यक्ति का चयन करने का हमारा मुख्य उद्देश्य टीम का हित है.'
 
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के नए चक्र में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. वे हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ 0-1 से घरेलू श्रृंखला हार गए थे. यह सुनिश्चित करने के लिए कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाए, बाबर आजम और अब्दुल्ला शफीक की जोड़ी को टीम के लिए ढेर सारे रन बनाने होंगे. 

Trending news